Logo
हरियाणा में जींद के माइनिंग अफसर को मोहनगढ़ छापड़ा गांव के ईंट भट्टे से कैथल एसीबी ने एक लाख की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ईंट बनाने के लिए खेतों से मिट्टी उठाने पर भट्ठा मालिक को भारी भरकम जुर्माना लगाने की धमकी दी थी। 

Mining officer red-handed arrested: कैथल एसीबी की टीम ने ईंट भट्ठा संचालक को खेतों से मिट्टी उठाने पर भारी भरकर जुर्माना लगाने की धमकी देकर डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत के साथ जींद के माइनिंग आफिसर मोहित को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। माइनिंग ऑफिसर ने भट्ठा मालिक से ढाई लाख रुपये की मांग की थी। शिकायत के बाद कैथल एसीबी की टीम ने आरोपी को मोहनगढ़ छापरा गांव के ईंट भट्ठे से गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से रिश्वत की राशि बरामद करने के बाद केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

अवैध माइनिंग का नोटिस भेज 1.50 लाख में कर लिया फर्ज का सौदा

गांव छातर निवासी राजेश ने एसीबी को बताया कि गांव मोहनगढ़ छापड़ा में उसका ईंट भट्ठा हैं। उसने ईंटें बनाने के लिए खेतों से मिट्टी की खुदाई की थी। जिसके बाद माइनिंग अफसर मोहित उसे नोटिस जारी किया और निर्धारित मात्रा से अधिक मिट्ठी की खुदाई करने का हवाला देते हुए उसे जुर्माना लगाने की धमकी दी। जिससे बचने के लिए उससे ढ़ाई लाख रुपये की मांग तथा डेढ़ लाख में सौंदा तय हो गया। शिकायत के बाद एससीबी ने इंस्पेक्टर महेंद्र की अगुवाई में टीम का गठन किया और आरोपी को बीती रात करीब एक बजे डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत के साथ मोहनगढ़ छापरा के ईंट भट्टे से बरामद कर लिया।

और लाल हो गए हाथ

एसीबी की टीम ने शिकायतकर्ता को पाउडर लगे नोट दिए। रात करीब एक बजे माइनिंग अफसर रिश्वत की राशि लेने के लिए ईंट भट्टे पर आया और जैसे ही नोट देने के बाद राजेश का ईशारा मिला तो एसीबी की टीम ने आरोपी को मौके पर ही दबोचकर उसके पास से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। टीम ने मौके पर आरोपी को हाथ धुलवाए तो लाल हो गए। एसीबी ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्ट्राचार निरोधक संहित के तहत केस दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। एसीबी आरोपी को अदालत में पेश करने के लिए जींद लेकर पहुंची।

5379487