Logo
Doctors strike in Chandigarh: चंडीगढ़ में आज पीजीआई के रेजिडेंट डॉक्टर आज 12 घंटे भूख हड़ताल करेंगे। डॉक्टरों ने महिला डॉक्टर के लिए न्याय और अस्पताल में कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग की है।

Doctors strike in Chandigarh: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ रेप- मर्डर के मामले में महिला डॉक्टर के न्याय के लिए आज यानी 15 अक्टूबर मंगलवार को चंडीगढ़ में पीजीआई के रेजिडेंट डॉक्टर 12 घंटे भूख हड़ताल पर हैं। पीजीआई के रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है, महिला डॉक्टर को न्याय मिले और इसके साथ ही अस्पतालों में कार्यस्थल सुरक्षा को लेकर भी कड़े प्रबंध किए जाएं।

12 घंटे करेंगे भूख हड़ताल करेंगे- प्रणीत रेड्डी

मीडिया से बात करते हुए, PGI चंडीगढ़ के सचिव डॉ. प्रणीत रेड्डी का कहना है, पीजीआई के रेजिडेंट डॉक्टर आज कोलकाता में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे रेजिडेंट डॉक्टरों के समर्थन में, हम चंडीगढ़ में 12 घंटे की भूख हड़ताल कर रहे हैं। डॉक्टर रेड्डी ने कहा, हम अस्पतालों में कार्यस्थल पर सुरक्षा पर सरकार का ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

हम चाहते हैं कि सरकार कार्यस्थल सुरक्षा की मांगों पर ध्यान दे। रेड्डी का कहना है कि कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर काफी लंबे समय से भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं, जिनमें से कई डॉक्टर बीमार हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भी भर्ती करना पड़ा है।

Also Read: रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, आपातकालीन सेवाओं को किया बंद, श्रीनगर कॉलोनी की तरफ जाने वाले रास्ते के गेट पर जड़ा ताला

सरकार गूंगी और बहरी है-  प्रणीत रेड्डी

डॉ. प्रणीत रेड्डी का कहना है कि सरकार का हमारी तरफ कोई ध्यान नहीं है, हम सरकार से प्रमोशन और पैसे की मांग नहीं कर रहे हैं, हम मांग कर रहे हैं कि 'अभया' के साथ इंसाफ किया जाए, और दूसरी मांग हमारी अस्पताल में कार्यस्थल पर सुरक्षा है, लेकिन सरकार सरकार गूंगी और बहरी है।

हम यहां छात्रों की आवाज उठाने के लिए यहां हैं।  प्रणीत रेड्डी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के कहने पर 2 हफ्ते पहले हमने हड़ताल को बंद कर दिया था, उन्होंने कहा, राष्ट्रीय टास्क फोर्स कहां है? रेड्डी का कहना है कि वह आज रात 9 बजे तक भूख हड़ताल पर रहेंगे, इसके बाद हम एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ मीटिंग करेंगे उसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा। 

5379487