Rewari: कोहारड़ गांव में बंदरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि बंदरों ने एक 12वीं कक्षा की छात्रा को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद ग्रामीण बंदरों के हमले से दहशत में हैं। गांव में बड़ी संख्या में बंदर कई दिन से उत्पात मचा रहे हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से बंदरों को पकड़कर बाहर भेजने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जा रहे। ऐसे में ग्रामीणों के अंदर रोष बढ़ रहा है।

घर में अकेली पढ़ाई कर रही थी छात्रा

जानकारी अनुसार सतीश की 16 वर्षीय बेटी मीनाक्षी 12वीं कक्षा की छात्रा थी। वह गुजरवास के प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी। उसकी वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। शनिवार को उसका पेपर नहीं था, इसलिए वह घर पर अकेली पढ़ाई कर रही थी। उसके माता-पिता खेत में गए हुए थे। इसी बीच लगभग 5-6 बंदर घर में घुस गए और बच्ची पर हमला कर दिया। बंदरों ने बच्ची को कई जगह से घायल कर दिया। गहरे जख्म तथा भय के कारण मौके पर ही लड़की की मौत हो गई। जब उसके माता-पिता घर पहुंचे तो मीनाक्षी मृत अवस्था में पड़ी मिली। उसके शरीर पर बंदरों ने कई जगह हमला किया हुआ था।

बेटी को मृत देखकर माता पिता हुए बेहोश

घर पहुंचे माता पिता बंदरों के हमले से मृत बेटी को देखकर अपनी सुध-बुध खोकर बेहोश हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सैकड़ों आतंकी बंदर हैं जो आए दिन लोगों पर हमला कर रहे हैं। वे बच्चों तथा महिलाओं के हाथों से समान छीन लेते हैं। डराने पर वह काटने के लिए दौड़ते हैं। उन्होंने प्रशासन से इसका समाधान करने की मांग की, ताकि फिर से गांव में ऐसी घटना घटित न हो। बाद में ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

उत्पात मचा रहे दर्जनों बंदर

कोहारड़ के सरपंच प्रतिनिधि रणबीर सिंह ने बताया कि यह बहुत दुखद घटना है, सारा गांव सदमे में है। गांव में बंदरों का भारी खौफ है। बंदर आए दिन किसी न किसी को घायल कर रहे हैं। एक बार इन्हें पकड़वाकर दूर छुड़वाया था, लेकिन ये फिर आ गए। जल्द ही दोबारा प्रशासन से स्वीकृति लेकर इन्हें पकड़वाकर बाहर छुड़वाएंगे।