Road Construction in Hisar: हिसार में बारिश के दौरान 28 करोड़ की सड़क बनाई जा रही थी। बारिश में ही मजदूर सड़क पर गर्म चारकोल बिछा रहे थे और यह सड़क सिरसा नेशनल हाईवे से जुड़ने वाली है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक राहगीर ने इसकी वीडियो बना कर इसकी शिकायत कर दी।

इस बात की खबर जब अधिकारियों मिली तो उन्होंने जिसके बाद ठेकेदार को तलब कर काम बंद करने के लिए कहा। इसके बाद बारिश में सड़क बनाए जाने की शिकायत पर संपदा अधिकारी (EO) ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) के एक्सईएन से अधिकारी से जवाब तलब कर लिया गया है।

सिरसा नेशनल हाईवे से जोड़ेगी ये सड़क

जानकारी के अनुसार हिसार सेक्टर 14, 14 पार्ट टू और 33 के लिए सड़क बनाई जा रही थी और इस सड़क को सिरसा नेशनल हाईवे से जोड़ा जाना है। श्री राम आइडियल स्कूल के पास मकान नंबर 1621 से 1627 तक की 500 मीटर सड़क बारिश में ही बना दी गई। जिस चलते सड़क ने अपनी मजबूती खो दी है।

स्थानीय लोगों ने जताई थी आपत्ति

सड़क निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने अधिकारियों से शिकायत की थी कि ठेकेदार सड़क को ठीक से समतल नहीं बना रहा है। इस शिकायत के बाद अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण भी किया था। हालांकि इस दौरान यह निर्णय लिया गया था कि जहां भी सड़क ठीक से नहीं बनी है, वहां दोबारा सड़क बनाई जाएगी। लेकिन इसके बाद भी लोग ठेकेदार के काम से खुश नहीं हुए। इसके बाद भी सेक्टरों में बिना समतल के सड़कें बनाई जा रही है।

Also Read: हरियाणा के स्कूलों में स्कॉलरशिप यूनिफॉर्म और मिड-डे मील के नाम पर घोटाला, सीबीआई ने की एफआईआर दर्ज

2021 में पास हुआ था टेंडर

बता दें कि सेक्टर 14 और 33 के लिए 45 मीटर चौड़ी मास्टर रोड बनाई जा रही है। एचएसवीपी  ने इस सड़क ले लिए टेंडर 2021 में पास किया था। इसके साथ ही दोनों सेक्टरों के लिए बरसाती नाला भी बनाया गया है। सड़क की लंबाई 8.8 किलोमीटर तय की गई थी। इस परियोजना पर 28.80 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। एजेंसी को इस प्रोजेक्ट को 9 महीने में पूरा करने का वर्क ऑर्डर दिया गया था, लेकिन मई 2024 के अंत में भी इस सड़क का निर्माण पूरा नहीं किया जा सका।