Sonipat: जिलावासी अयोध्या जाकर भगवान राम के दर्शन कर सकें, इसके लिए रोडवेज ने कवायद शुरू कर दी है। रोडवेज विभाग ने सोनीपत डिपो से अयोध्या तक सीधी बस सेवा शुरू करने के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा, जिसमें एक बस का परिचालन शुरू करने की मंजूरी मांगी। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि मुख्यालय से रूट परमिट मिलते ही बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। जिसके बाद सोनीपत वासी रोडवेज बस में आरामदायक सफर करते हुए सीधे अयोध्या जा सकेंगे।

22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में हुई थी प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि 500 साल के संघर्ष के बाद अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम की मंदिर के गर्भ गृह में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की गई है। जिसके बाद भगवान राम के दर्शनों के लिए मंदिर को खोल दिया गया। सोनीपत से अयोध्या जाने के लिए सीधी बस सेवा या रेल सेवा नहीं है। ऐसे में रोडवेज ने भक्तों को भगवान राम के दर्शनों के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि मुख्यालय से मंजूरी मिलते ही सोनीपत डिपो से अयोध्या के लिए एक बस शुरू कर दी जाएगी। रोडवेज के इस प्रयास की यात्रियों ने भी सराहना की।

नए रूट शुरू कर रहा रोडवेज

रोडवेज डिपो में नई बसें पहुंचने के बाद अधिकारी यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं। इस कड़ी में नए रूट शुरू किए जा रहे हैं। जनवरी माह में रोडवेज विभाग ने सोनीपत डबवाली व कालका जैसे रूटों पर बस सेवा शुरू की। वहीं नारनौल के लिए भी जल्द सीधी बस सेवा शुरू की जा रही है। अब अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू करने के लिए मुख्यालय मांग भेजी गई है।

विभाग की तरफ से उच्च अधिकारियों को भेजा गया मांग पत्र

रोडवेज डिपो सोनीपत के जीएम राहुल जैन ने बताया कि अयोध्या में रामलला के दर्शन करवाने के लिए विभाग की तरफ से बस सेवा शुरू करने के लिए उच्च अधिकारियों के साथ पत्राचार किया गया है। विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद बस सेवा को शुरू कर दिया जाएगा। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।