Panipat Shobha Yatra: हरियाणा के पानीपत में 22 जनवरी को होने वाली अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या 21 जनवरी को भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। पानीपत के जीटी रोड पर स्काईलार्क से डेरा बाबा जोध सचियार तक शाम 4 से 8 बजे तक आयोजित होगी। वहीं, इस शोभायात्रा में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी शामिल होंगे।

कई रास्ते रहेंगे बंद

इस अवसर पर सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के मद्देनजर 21 जनवरी को स्काईलार्क मार्केट कट से लेकर मलिक पेट्रोल पंप तक सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक और जीटी रोड पर एक तरफ वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। साथ ही इस दौरान इन रास्तों में आने वाले बाजारों सहित कई मार्गो के कट भी पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

रूट को किया गया डायवर्ट

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मयंक मिश्रा को यातायात व्यवस्था का नोडल अधिकारी नियुक्त कर 21 जनवरी, 2024 को वाहन चालकों के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। कई मार्गों से शहर की तरफ आने वाले वाहन चालकों से अपील की गई कि वैकल्पिक रूट का प्रयोग करें।

इन रूटों का कर सकते हैं प्रयोग

21 जनवरी को चंडीगढ़ से दिल्ली और रोहतक, गोहाना की तरफ जाने वाले वाहन चालक पानीपत टोल प्लाजा से एलिवेटेड हाईवे या फ्लाई ओवर का प्रयोग कर सकते हैं। टोल प्लाजा से सनौली रोड पर जाने वाले हल्के वाहन बरसत रोड से, तहसील कैप कट से या स्काई लार्क मार्केट के कट से होते हुए देवी मंदिर के साथ सनौली रोड पर जाने के लिए नाला रोड का प्रयोग कर सकते हैं।

साथ ही देवी मंदिर से एसडी मॉडर्न स्कूल किला से होते हुए वार्ड 11 चुंगी, गणेश नगर से होते हुए सनौली रोड पर प्रवेश कर सकते है। टोल प्लाजा से मॉडल टाउन और जींद की तरफ जाने वाले वाहन सेक्टर 13 या 17 कट से यू टर्न लेकर टीडीआई पुल से काबड़ी रोड या नहर बाईपास से होते हुए मॉडल टाउन और जीन्द रोड पर जा सकते हैं।

दिल्ली से चंडीगढ़ की तरफ जाने वाले वाहन चालक जीटी रोड़ पर नांगलखेड़ी से एलिवेटेड हाईवे का प्रयोग कर कर सकते हैं। रोहतक, गोहाना की ओर से चंडीगढ़ की तरफ जाने वाले वाहन चालक डाहर बाइपास से होते हुए एनएच-44 पर प्रवेश कर नांगलखेड़ी से एलिवेटेड हाईवे का प्रयोग कर अपनी मंजिल पर पहुंच सकते हैं।

Also Read: Yamunanagar: धुंध के कारण सड़क किनारे जा रहे युवक को कार ने कुचला, मौत

शोभायात्रा के लिए की गई पार्किंग व्यवस्था

शोभायात्रा में शामिल होने वाले व्यक्तियों के वाहनों के लिए शहर में कई जगहों पर पार्किंग बनाई गई है और कहा गया की पार्किंग में ही वाहनों को खड़ा कर यात्रा में शामिल हो। लघु सचिवालय परिसर की पार्किंग, आर्य स्कूल परिसर, आर्य स्कूल खेल ग्राउंड परिसर, रोड़ धर्मशाल परिसर, माडल संस्कृति स्कूल परिसर नजदीक रेड लाइट, थाना शहर परिसर, नवल सिनेमा परिसर और सेक्टर 25 ट्रक युनियन में पार्किंग व्यवस्था की गई है।