Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में सैनिक स्कूल के छात्र कैडेट मोहित ने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर का पद प्राप्त किया। मोहित को हाल ही में 15 जून को भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में भारत सरकार की तरफ से कमीशन किया गया है।

Rewari: सैनिक स्कूल के छात्र कैडेट मोहित ने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर का पद प्राप्त कर विद्यालय व क्षेत्र का नाम रोशन किया। मोहित को हाल ही में 15 जून को भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में भारत सरकार की तरफ से कमीशन किया गया है। वायुसेना अकादमी में संपन्न हुई पासिंग आउट परेड के पश्चात ऑफिसर विधिवत रूप से भारतीय वायुसेना का अभिन्न अंग बन गए है। इस शानदार सफलता पर विद्यालय प्राचार्य, उप-प्राचार्या व प्रशासनिक अधिकारी ने मोहित को शुभकामनाएं देते हुए इसे विद्यालय व क्षेत्र के लिए अत्यंत गौरवपूर्ण क्षण बताया।

सैनिक स्कूल देश को सैनिक प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध

सैनिक स्कूल की उप-प्राचार्या विंग कमांडर सुनैना चहार ने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य कैडेट्स का सर्वांगीण विकास कर देश को परिपक्व सैन्य अधिकारी प्रदान करना है। विद्यालय प्रशासनिक अधिकारी मेजर जयसिंह राठौड़ ने कहा कि देश को सुयोग्य नागरिक व सैन्य अधिकारी प्रदान करने के लिए विद्यालय प्रतिबद्ध है। कैडेट मोहित ने सैनिक स्कूल के अपने चार वर्ष के प्रशिक्षण को सर्वश्रेष्ठ बताया और विद्यालय की ओर से प्रदत प्रशिक्षणों व अनुभवों को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी व वायु सेना अकादमी के प्रशिक्षण में काफी मददगार बताया।

मोहित के पिता भी वायुसेना से रिटायर्ड

फ्लाइंग ऑफिसर मोहित के पिता वायु सेवा से 2012 में सेवानिवृत्ति प्राप्त कर चुके हैं। फ्लाइंग ऑफिसर मोहित विद्यालय के पांचवें बैच के छात्र रहे हैं और उन्होंने 2020 में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 144वें बैच में प्रवेश किया। साथ ही वह कक्षा 12वीं के टॉपर में से एक रहे हैं। मोहित की इस उपलब्धि से सभी छात्रों में एक नई प्रेरणा और उत्साह का संचार हुआ है। शिक्षकों ने ऑफिसर के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अभिभावकों ने फ्लाइंग ऑफिसर मोहित की सफलता का श्रेय विद्यालय अधिकारियों के योग्य निर्देशन तथा अध्यापकों के सफल मार्गदर्शन व प्रयासों को दिया।

5379487