Logo
Sakshi Malik Reaction: पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर साक्षी मलिक का बयान आया है। उन्होंने कहा कि मेरे पास भी ऑफर आया था, लेकिन मैं रेसलिंग के साथ खड़ी हूं।

Sakshi Malik Reaction on Vinesh Phogat an Bajrang Punia: महिला पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में दोनों विधानसभा चुनाव भी लड़ने वाले हैं। इसको लेकर देशभर में राजनीति शुरू हो गई है। हरियाणा के नायब सिंह सैनी से लेकर कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह इस पर तंज कस चुके हैं कि पहलवानों का आंदोलन भी राजनीति से प्रेरित था। इसके पीछे कांग्रेस का हाथ था। अब पहलवान साक्षी मलिक का इस पर बयान आया है। उन्होंने कहा कि मेरे पास भी ऑफर आया था।

'मैं हमेशा पहलवानों के साथ खड़ी रहूंगी'

साक्षी मलिक ने विनेश और बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा यह उनका निजी फैसला है, इससे किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आंदोलन को अलग रुप नहीं दें। मेरा पास भी पार्टी ज्वाइन करने का ऑफर आया था, लेकिन मैं नहीं गई। मैं हमेशा से पहलवानों और रेसलिंग के साथ खड़ी रहूंगी। उनका इशारा साफ है कि कृपया करके आंदोलन को राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाए।

'कांग्रेस की राजनीति के शिकार हुए पहलवान'

बताते चलें कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने की खबर पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी का बयान आया। उन्होंने कहा कि हमने विनेश का सम्मान किया है। वह हमारी बेटी जैसी है और देश की शान है। लेकिन विनेश और बजरंग पूनिया दोनों कांग्रेस की राजनीति के शिकार हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी युवा का मनोबल गिरता है, तो हमारी जिम्मेदारी है कि उसका मनोबल बढ़ाने की दिशा में काम करें।

ये भी पढ़ें:- विनेश को अनिल विज की नसीहत: बोले- कांग्रेस की बेटी बनने में कोई ऐतराज नहीं, लेकिन चुनाव और खेल के मैदान में बड़ा अंतर

'आंदोलन से प्रेरित था पहलवानों का प्रदर्शन'

सीएम सैनी ने कहा कि हमने विनेश को इनाम दिया। अगर वह फाइनल खेलती तो, मेडल जीतकर आती। उन्होंने दुनिया में भारत का नाम ऊंचा किया। दूसरी ओर बृजभूषण शरण सिंह ने भी कहा था कि इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस का हाथ था, लेकिन आरोप मुझपर लगाए जा रहे थे। यह आंदोलन राजनीति से प्रेरित था, कांग्रेस में शामिल होने की खबर से इसका खुलासा हो गया है।

ये भी पढ़ें:- Haryana Election: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया पहुंचे कांग्रेस मुख्यालय, थोड़ी देर में पार्टी में होंगे शामिल

5379487