Logo
हरियाणा के रोहतक की बेटी साक्षी नरवाल ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल किया। साक्षी नरवाल वर्तमान में मोहाली स्थित सेना विधि संस्थान में अंतिम वर्ष की छात्रा है। भारतीय सशस्त्र सेना में सेवा देने वाले परिवार की साक्षी नरवाल तीसरी पीढ़ी की ऑफिसर होंगी।

Rohtak: संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (2) 2023 में साक्षी नरवाल ने अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल कर माता-पिता व जिले का नाम रोशन किया। उन्होंने अपनी शानदार सफलता से युवाओं को संदेश दिया कि कड़ी मेहनत व दृढ़ निश्चय से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। साक्षी नरवाल वर्तमान में मोहाली स्थित सेना विधि संस्थान में अंतिम वर्ष की छात्रा है। उनकी इस उपलब्धि से न केवल परिजन बल्कि जिले के सभी लोग अपने आप को गोरवांवित महसूस कर रहे हैं।

संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित की थी परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा के बाद सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा 5 दिवसीय कठोर चयन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। चयनित उम्मीदवार चेन्नई में आगामी अक्टूबर माह में ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में 49 सप्ताह का सेना प्रशिक्षण लेंगे तथा सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने पर साक्षी नरवाल को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति मिलेगी। साक्षी नरवाल ने न केवल अपना बल्कि अपने माता-पिता का सपना भी पूरा किया है।

भारतीय सशस्त्र सेना में तीसरी पीढ़ी की ऑफिसर होंगी साक्षी

साक्षी नरवाल अपने परिवार में भारतीय सशस्त्र सेना में सेवा देने वाले परिवार की तीसरी पीढ़ी की ऑफिसर होंगी। उनके पिता एक प्रतिष्ठित विद्यालय में निदेशक तथा उनकी माता सीमा नरवाल स्टूडेंट काउंसलर के तौर पर सेवाएं दे रही है। साक्षी ने अपनी शिक्षा के दौरान 11 विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण की तथा विभिन्न खेलों में भाग लिया। वह राष्ट्रीय स्तर की कंपाउंड तीरंदाज रही है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है, जिनसे हमेशा सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

5379487