Haryana Problem Solving Camp: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी के निर्देश पर आज प्रदेश भर के सभी नगर निकायों में समाधान शिविर लगाए जा रहे हैं। ये समाधान शिविर आज से शुरू होकर अगले एक माह तक चलेंगे। इस शिविर में लोगों की समस्याएं सुनकर मौके पर ही समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा। लोगों की समस्याएं सुनने का समय सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच रखा गया है। जानिये पहले दिन किस जिले में समाधान शिविर को लेकर क्या खबरें सामने आई हैं।   

अधिकारी इंतजार करते रह गए, फरियादी नहीं आए

हर जगह समाधान शिविर में लोगों की भीड़ देखी जा रही है, लेकिन झज्जर नगर परिषद में कोई भी शिकायत लेकर नहीं पहुंचा। अधिकारी दो घंटे तक लोगों के आने का इंतजार करते रहे। कुछ ऐसा ही हाल सीएम के विधानसभा क्षेत्र लाडवा से भी सामने आया। यहां महज छह से सात लोग ही समस्या लेकर पहुंचे थे। यहां कुछ लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया, जबकि कुछ को समाधान निकालने का भरोसा दिया गया। लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि ये समाधान शिविर नहीं बल्कि टालमटोल शिविर है।

फतेहाबाद में रो पड़ी लक्ष्मी देवी

फतेहाबाद में एक महिला लक्ष्मी देवी अपनी समस्या सुनाते हुए रो पड़ी। उन्होंने अफसरों को बताया कि वे अपनी इनकम कम कराने के लिए काफी समय से चक्कर काट रही हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि मामले की जांच करेंगे। 

समय से नहीं पहुंचे अफसर

  • अंबाला सिटी और यमुनानगर में पहले ही दिन अधिकारी देरी से पहुंचे। इसके कारण लोगों में आक्रोश देखने को मिला। आमजन अपनी समस्याओं की सुनवाई के लिए शिविर पर पहुंच गए थे, लेकिन कोई भी अधिकारी वहां मौजूद नहीं थे। हालांकि बाद में अधिकारियों ने उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान निकालने का भरोसा दिया। 
  • हिसार नगर निगम में कमिश्नर डॉ. वैशाली शर्मा ने शिविर में जन समस्याएं सुनीं और समस्याओं का समाधान किया। कुछ लोगों की समस्याओं का समाधान हुआ, तो कुछ लोगों को निराश होकर घर वापस जाना पड़ा। यहां पर सबसे ज्यादा समस्याएं प्रॉपर्टी टैक्स की थीं।
  • रेवाड़ी में भी प्रॉपर्टी आईडी से जुड़ी समस्याएं सामने आईं। इसके अलावा फैमिली आईडी, अवैध कब्जे और अवैध तरीके से बनाई जा रही इमारतों को लेकर भी शिकायतें सामने आईं। ऐसी बिल्डिंग को तुरंत सील करने का आदेश दिया गया। इसके साथ ही इन सभी मामलों को मॉनिटर करने के लिए प्रपत्र भी जारी किए गए।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में पराली पर घमासान: सचिव प्रदीप कुमार ने शेयर किए चौंकाने वाले आंकड़े, इन जिलों में सबसे ज्यादा समस्या