Jind: हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के सभी जिला पदाधिकारी और ब्लॉक पदाधिकारी की बैठक जाट धर्मशाला में हुई। बैठक के दौरान सरपंच एसोसिएशन ने गांव बचाओ देहात बचाओ आंदोलन के तहत सरकार को 7 जुलाई तक का अल्टीमेटम देते हुए बड़ी रैली करने की घोषणा की। साथ ही कहा कि 7 जुलाई तक पंचायतों को अधिकारी नहीं दिए तो विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ कड़ा निर्णय लिया जाएगा। सरपंचों ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलकर कांग्रेस के घोषणा पत्र में उनकी मांग डलवाने को लेकर भी विचार विमर्श किया।

पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली का करेंगे बहिष्कार

सरपंच एसोसिएशन ने कहा कि पूर्व में रहे पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने पूरे हरियाणा की पंचायतों को अपमानित करने का काम किया। देवेंद्र बबली ने पंचायतों के लिए तरह-तरह के शब्दों का, जैसे उसने सरपंचों को चोर, लगेंडे आदि शब्दों को एक चैनल पर बोलने का काम किया। जिससे पूरे हरियाणा की पंचायतों के स्वभिमान को ठेस पहुंची। वह पैसे के घमण्ड में हर पार्टी की टिकट लाने का दावा करता हैं, ऐसे अंहकारी व्यक्ति को जो भी पार्टी विधानसभा चुनाव में टिकट देने का काम करेगी, उस पार्टी का साथ हरियाणा सरपंच एसोसिएशन का कोई भी साथी नहीं देगा और उस पार्टी का विरोध किया जाएगा। साथ ही देवेंद्र बबली का बहिष्कार करते हुए गांवों में घुसने नहीं दिया जाएगा।

कांग्रेस नेताओं से घोषणा पत्र में मांग डलवाने को लेकर होगी बात

सरपंच एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि पंचायतों की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं से मिला जाएगा। साथ ही चुनावी घोषणा पत्र में अपनी सभी मांगे डलवाने के बारे में बात की जाएगी। हरियाणा सरपंच एसोसिएशन का दावा हैं कि जीतेंगे गांव जीतेंगे हरियाणा। जिस पार्टी के साथ हरियाणा सरपंच एसोसिएशन होगी, वही पार्टी विधानसभा में सरकार बनाएगी। सरपंचों ने पंचायतों से संबंधित अन्य मांगों को लेकर भी बैठक में विचार विमर्श किया।