Jind: जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में सोमवार को तीसरे दिन भी हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा घोषित किए गए ग्रुप डी के रिजल्ट के बाद ज्वाईनिंग को जरूरी मेडिकल करवाने के लिए भीड़ उमड़ी। सोमवार को ओपीडी भी अधिक थी, इसलिए चिकित्सकों के कमरों के बाहर बीमारों तथा मेडिकल करने वालों का तांता लगा रहा। पूरा दिन जहां चिकित्सक ओपीडी करते हुए नजर आए, वहीं चयनित अभ्यार्थियों की मेडिकल प्रक्रिया को भी पूरा करते रहे। अस्पताल में उमड़ी भीड़ से पूरा दिन अफरा-तफरी भरा माहौल रहा।

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज से परेशान दिखे अभ्यार्थी

सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ, जिसमें लिखा हुआ था कि मंगलवार से आचार संहिता लग जाएगी। ग्रुप डी में जिसका इस बार सिलेक्शन हुआ है वो आज ही अपनी-अपनी कमीश्नरी में रिपोर्ट कराए, केवल आज ही ज्वाइनिंग कराई जाएगी। अगर किसी साथी का अब तक मेडिकल नहीं हुआ है तो वो भी डायरेक्ट कमीश्नरी में जाकर सीधी ज्वाइनिंग ले सकता है, मेडिकल बाद में ले लिया जाएगा। इस मैसेज को सभी ग्रुप में फॉरवर्ड करें ताकि कोई नौकरी से वंचित न रह जाए। इस मैसेज के वायरल होने से जो चयनित अभ्यार्थी पिछले दो दिन में अपना मेडिकल नहीं करवा पाए थे, उनमें खलबली मच गई और मेडिकल के लिए भटकते रहे। मेडिकल करवाने वाले अभ्यार्थियों का कहना था कि लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने वाली है। जिसके चलते अगर उनका मेडिकल नहीं हुआ तो ज्वाइनिंग रूक जाएगी। इसलिए वो जल्द से जल्द मेडिकल करवाना चाह रहे हैं।

सोमवार को अस्पताल की ओपीडी पहुंचती है 1800 तक

नागरिक अस्पताल में सोमवार को आम दिनों की बजाय ओपीडी बहुत ज्यादा होती है। पिछले तीन दिनों से चिकित्सक लगातार मेडिकल कार्य करने में जुटे हुए हैं। शुक्रवार को तो कोई अभ्यार्थी मेडिकल के लिए नहीं आया, लेकिन शनिवार व रविवार को सैकडों की संख्या में अभ्यिार्थियों ने मेडिकल करवाए। जिसके चलते चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों व स्वास्थ्य अधिकारियों पर काम का बोझ बढ़ा हुआ है। रविवार को भी आठ बजे तक मेडिकल के कार्य को निपटाया गया।

सभी चयनित अभ्यार्थियों की मेडिकल प्रक्रिया को पूरा करवाया : डॉ. भोला

नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला ने बताया कि जो चयनित अभ्यार्थी रविवार तक भी अपनी मेडिकल प्रक्रिया को पूरा नहीं करवा पाए थे, उनके सोमवार को भी मेडिकल बनाए गए हैं। चिकित्सकों की स्पेशल ड्यूटी लगी रही। रविवार को आठ बजे तक मेडिकल कार्य निपटाने का काम किया है। उम्मीद है कि सभी चयनित अभ्यार्थियों की मेडिकल प्रक्रिया सोमवार तक पूरी हो गई है। अगर फिर भी कोई अभ्यार्थी रह जाता है तो उसकी मेडिकल प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।