Haryana Weather: हरियाणा में कड़ाके की सर्दी का कहर जारी है। मौसम विभाग ने राज्य के 21 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। इससे पहले बीते दिन 12 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया था। शीत लहर और घने कोहरे के चलते धुंध का भी अलर्ट जारी है। यहां घने कोहरे के साथ ही शीत लहर की स्थिति बनी हुई है। कोहरे के चलते सड़क हादसे की घटनाओं में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। राज्य के 5 जिले ऐसे चिह्नित किए गए हैं, जहां दिन का तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया है। लगातार मौसम में हो रहे बदलाव के चलते पिछले कई दिनों से धूप नहीं निकली है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गैप ज्यादा नहीं होने का असर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। 

दो दिन होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सोमवार को यानी 8 जनवरी से एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने वाला है। इसके असर से दक्षिणी पंजाब व उत्तरी राजस्थान पर एक दबाव का क्षेत्र बनेगा। इसके प्रभाव से हरियाणा के पश्चिमी व दक्षिणी जिलों में देखने को मिलेगा। इसके बाद धीरे-धीरे यह प्रदेश के मध्य और फिर एनसीआर की तरफ बढ़ेगा। जिससे 9 व 10 जनवरी को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवा व गरज चमक के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि इस दौरान प्रदेश के लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है, लेकिन इसके बाद 11 जनवरी से फिर से ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके बाद लोगों को फिर से ठिठुरन वाली सर्दी परेशान करेगी। 

ओले गिरने की भी संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक 8 जनवरी की रात को मौसम करवट लेगा और हल्की बारिश की संभावना होने की संभावना जताई जा रहा है। बारिश के चलते लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। बारिश के साथ ही ओले की भी संभावना जताई जा रहा ही।पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद फिर से हवाओं की दिशा बदलकर उत्तरी हो जाएगी और प्रदेश वासियों को 11 जनवरी से कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। बीते दिन कड़ाके की सर्दी के चलते लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हुए देखा गया। 

ये भी पढ़ें:- Haryana में ठंड का कहर जारी, 12 जिलों में कोल्ड-डे का अलर्ट, 8 जनवरी को बदलेगा मौसम