Logo
election banner
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी ने एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है, जो हार के कारण का पता लगाएगी, इस पर बीजेपी ने हमला बोला है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद इनका कारण तलाशने के लिए मंथन चल रहा है। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी समेत सभी नेताओं को यकीन नहीं हो रहा है कि सब कुछ पक्ष में होने के बाद भी कांग्रेस कैसे हार गई। इसको लेकर कांग्रेस ने एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया है, जो इस बात का पता लगाएगी कि चुनाव में हार कैसे हुई। इस पर बीजेपी के स्पोकपर्सन शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा और कहा कि वह अपनी हार का ठिकरा दूसरे नेता के सिर पर फोड़ रहे हैं।

'भारत जोड़ो यात्रा के बाद हार चुके हैं 12 चुनाव'

बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा बनाई गई ये कमेटी फैक्ट फाइंडिंग नहीं, बल्कि राहुल गांधी बचाव कमेटी है। राहुल गांधी अपनी हार का ठिकरा दलित नेता कुमारी शैलजा पर फोड़ना चाह रहे हैं, यह सिर्फ खुद को बचाने की चाल है।

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के बाद राहुल गांधी 12 चुनाव हारे हैं, जबकि 2 या 3 चुनाव बैसाखियों के सहारे जीते हैं। कल मीटिंग में कुमारी शैलजा को बुलाया तक नहीं गया। कांग्रेस के कई प्रत्याशी खुद ये बयान दे चुके हैं कि कांग्रेस ने किस तरह दलित नेता का अपमान किया है, यही कांग्रेस के चुनाव हारने का कारण है।

कल खड़गे के घर हुई थी मीटिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल यानी 10 अक्टूबर को हरियाणा में कांग्रेस की हुई हार को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन के दिल्ली स्थित आवास पर एक मीटिंग बुलाई गई थी। इस मीटिंग में राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता उपस्थित थे।

मीटिंग में राहुल गांधी ने कहा था कि हरियाणा में हमारी हार का कारण नेताओं की हित है, जो उन्होंने पार्टी से ऊपर रखा था। इस मीटिंग में यह भी फैसला किया गया कि हरियाणा चुनाव में हार का कारण पता करने के लिए एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन किया जाएगा। इसी को लेकर बीजेपी नेता ने राहुल गांधी पर तंज कसा है।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में हार पर चौतरफा घिरे हुड्डा: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने भी मानी भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस को हराने की चली चाल

5379487