गन्नौर/सोनीपत: अमृतसर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली 22488 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार दोपहर को दिल्ली की तरफ जाते समय गन्नौर रेलवे स्टेशन के समीप  दुर्घटना का शिकार हो गई। सुबह करीब 12 बजकर 58 मिनट पर गुमड रोड फ्लाईओवर के नीचे गौवंश आने के कारण यह हादसा हो गया। हादसे में ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद करीब 20 मिनट तक वंदे भारत को रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

गौवंश के अचानक सामने आने पर हुआ हादसा 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने अचानक गौवंश आने के कारण ट्रेन हादसे का शिकार हुई। हादसे में ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वंदे भारत एक्सप्रेस पहले भी हादसे का शिकार हो चुकी है। हादसा करीब 12:58 बजे हुआ, जिसके कारण ट्रेन को वहीं रोकना पड़ा। ट्रेन के अगले हिस्से को ठीक करने के बाद एक बजकर 21 मिनट पर ट्रेन को रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। ठीक होने के बाद करीब दो मिनट पीछे से आई दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को निकाला गया, उसके बाद गाड़ी दिल्ली के लिए रवाना हुई ।

कंट्रोल रूम में दी गाड़ी के साथ हादसे की सूचना 

गौवंश आने के कारण वंदे भारत ट्रेन के साथ जो हादसा हुआ, उसके बारे में गाड़ी के अंदर ही तैनात इंजीनियरों ने सूचना तुरंत कंट्रोल रूम में दी और गाड़ी के क्षतिग्रस्त हिस्से को उखाड़ कर गाड़ी में डाला गया। सूचना मिलने पर गन्नौर जीआरपी चौकी प्रभारी सुरेश अपनी टीम के साथ सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मामले में जांच शुरू कर दी।

ट्रेन के फ्रंट कोच का नोट कोन कवर हुआ क्षतिग्रस्त 

ट्रेन में तैनात रेलवे इंजीनियरों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वंदे भारत ट्रेन के साथ जो हादसा हुआ, उसमें अधिक नुकसान नहीं हुआ है। हादसे में ट्रेन के फ्रंट कोच का नोट कोन कवर क्षतिग्रस्त हुआ है। इसके अलावा किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है। हादसे की सूचना कंट्रोल रूम में दे दी थी। इस मामले की कमेटी जांच करेगी।