Logo
हरियाणा में सोनीपत के गांव असावरपुर में बागपत की 24 वर्षीय श्वेता का शव किराए के मकान में फांसी के फंदें पर लटकता मिला। खोखे पर चाय बनाने वाले गांव मरावल के अंकित के साथ 2021 में श्वेता की शादी हुई थी। श्वेता के मायके वालों ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

Sonipat: गांव असावरपुर में ससुराल पक्ष के साथ किराए पर रह रही महिला की संदिग्ध अवस्था में फंदा लगाने से मौत हो गई। ससुराल पक्ष के लोगों ने देर रात महिला के फंदा लगाने की जानकारी मायका पक्ष को दी। मायके वाले सुबह गांव असावरपुर में पहुंचे और पुलिस को शिकायत देकर बेटी की दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

2021 में हुई थी शादी, दो बच्चों की थी मां 

उत्तर प्रदेश के जिला बागपत के गांव हरिया खेड़ा निवासी मुकेश ने बताया कि उनकी बेटी श्वेता (24) की शादी अप्रैल 2021 में बागपत के गांव चमरावल निवासी अंकित के साथ की थी। अंकित अपने परिवार के साथ सोनीपत के गांव असावरपुर में किराए पर रहता है। वह चाय का खोखा चलाता है। मुकेश का आरोप है कि शादी के बाद उनकी बेटी ने बेटे वीर (2) को जन्म दिया। शादी के बाद से ही उनकी बेटी को ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे उन्हें सूचना दी गई कि श्वेता ने फंदा लगा लिया है। जिस पर वह शनिवार सुबह वह गांव असावरपुर में पहुंचे तो बेटी का शव बेड पर था। उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की। उसे मारा गया है। मामले से पुलिस को अवगत कराया गया। सूचना के बाद पहुंची राई थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचा दिया है। वहां पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंपा जाएगा। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बाइक की मांग कर रहा था अंकित

मुकेश का कहना है कि श्वेता का पति अंकित उनकी बेटी से बाइक लेकर आने की मांग कर रहा था। वह उनकी बेटी को कहता था कि तुम्हारे पिता ने अपने लिए बाइक ले ली है, अब उसे भी बाइक चाहिए। वह बेटी पर लगातार दबाव बनाता था। बेटी के पति के साथ ही सास-ससुर व बेटी का देवर भी उसे परेशान करते थे। श्वेता उनकी बड़ी बेटी थी। उससे छोटे दो बेटे हैं।
 

5379487