Sonipat: संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से दिल्ली कूच के आह्वान को 29 फरवरी तक टाल दिया गया, जिसके बाद जिले में भी पुलिस व प्रशासन को राहत मिली। कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर किलेबंदी में दिल्ली पुलिस की तरफ से ढील दी गई है। देर शाम को मशीन की मदद से एक साइड के सर्विस रोड को खोलने का काम शुरू कर दिया। वहीं सुरक्षाबल मुस्तैद हैं और लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है। प्रशासन की तरफ से ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों को लगातार सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

किसान लगातार बढ़ा रहे समय, लोग हो रहे परेशान

कुंडली-सिंघु बॉर्डर को सील किए जाने के बाद नौवें दिन भी वाहन चालकों, राहगीरों, कामकाजी लोगों व विद्यार्थियों के लिए मुसीबत बरकरार रही। किसान लगातार समय बढ़ा रहे है, जिससे उद्योगपतियों, व्यापारियों की सांस अटकी हुई है। लोगों को कई किलोमीटर तक पैदल मार्ग तय कर अपने गंतव्य पर पहुंचना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या बच्चों व महिलाओं को हो रही है। कुंडली बॉर्डर पर बनी सीमेंट की दीवार के ऊपर कूदकर इस पार से उस पार जाना पड़ रहा था। सुरक्षा बल पैदल राहगीर महिलाओं व बच्चों की मदद कर रहे थे। अब उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस की तरफ से दोनों सड़क मार्गो के रास्ते को वाहन चालकों व पैदल आने जाने वाले लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। दिल्ली से सिंघू बार्डर, टिकरी बॉर्डर सहित लोकल रास्तों को खोलने का काम किया जा रहा है।

सर्विस रोड़ खोलने से लोगों को मिलेगी राहत

एक साइड का सर्विस रोड़ खुलने से लोगों को राहत मिलने की पूरी उम्मीद है। क्योंकि अभी तक बॉर्डर पूरी तरह से बंद होने के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। एक साइड से गाड़ियों का रास्ता खुलेगा तो वाहनों का आवागमन भी कुछ सुगम होगा। बताया गया है कि दिल्ली पुलिस जल्द ही दूसरी साइड का सर्विस रोड भी खोल देगी।