Sonipat: मुरथल थाना पुलिस ने नेशनल हाईवे-44 पर भिगान टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान शक होने पर कार सवार युवक को 86 लाख रुपए की नकदी के साथ पकड़ा। चालक नकदी व कार को लेकर कोई कागजात पेश नहीं कर सका। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर काबू किया। चालक की पहचान कुरुक्षेत्र के गांव हरिगढ़ भोरख निवासी साहिल के रूप में हुई। पुलिस ने मामले की जांच के लिए आयकर विभाग व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को लिखा है। बताया जा रहा है कि नकदी किसी ट्रेवल एजेंट की है। चालक नकदी को दिल्ली से कुरुक्षेत्र लेकर जा रहा था।

नाकाबंदी के दौरान नकदी के साथ पकड़ में आया साहिल 

मुरथल थाना प्रभारी जसपाल सिंह ने बताया कि उनकी टीम भिगान टोल प्लाजा पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एएसआई वेदवीर ने नाकाबंदी के दौरान एक स्विफ्ट कार को रुकवाया। पुलिस को देखकर कार चालक अचानक घबरा गया, जिससे पुलिस को उस पर शक हो गया। पुलिस ने कार चालक की पहचान पूछी तो उसने अपनी पहचान साहिल के रूप में दी। पुलिस ने शक होने पर उसकी कार की तलाशी ली तो कार के अंदर दो बैग व एक काली पॉलिथीन के अंदर नकदी मिली। पुलिस ने जांच की तो कार से 500-500 रुपए की कुल 170 गड्डी, 200-200 की तीन गड्डी व 100-100 की तीन गड्डी व 20 नोट 500 रुपए के अन्य नकद मिले। कार से कुल 86 लाख रुपये बरामद हुए।

इनकम टैक्स व ईडी को दी जानकारी 

पुलिस के अनुसार चालक जब नकदी व कार के कागजात के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सका तो मामले से आयकर विभाग व प्रवर्तन निदेशालय को अवगत कराया गया। इसके लिए पत्र भेजकर सूचना दी गई है। मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही दोनों विभाग मामले की जांच करेंगे।

करोल बाग से पिहोवा ले जा रहा था नकदी

मुरथल थाना प्रभारी जसपाल सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया है कि नकदी किसी ट्रेवल एजेंट की है। नकदी को साहिल दिल्ली के करोलबाग में ट्रेवल एजेंट के किसी परिचित से लेकर आया था और उसे कुरुक्षेत्र के पिहोवा में पहुंचाना था। नकदी व कार के कागजात दिखाने के बाद उसे छोड़ा जा सकता है। मामले में आयकर विभाग व ईडी को भी जानकारी देकर जांच करने को लिखा गया है।