Logo
गुरुगाम में एक तेज रफ्तार कार ने फर्रुखनगर टोल प्लाजा के पास टोल पर कार्यरत यूपी के इलेक्ट्रिक मैकेनिक व सहायक को रौंद दिया। जिससे दोनों की मौत हो गई। फरीदाबाद में कट की मांग को लेकर तीन माह से धरने पर बैठे किसानों ने केजीपी हाइवे पर जाम लगा दिया। सरकार को तीन मार्च तक कट नहीं मिलने पर केजीपी को पूर्ण बंद करने की चेतावनी दी।

गुरुग्राम/फरीदाबाद। केएमपी एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार कार ने दो टोल कर्मियों को रौंद दिया। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे को अंजाम देने के बाद चालक कार सहित फरार हो गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर चालक पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। यूपी के देवरिया निवासी26 वर्षीय जयकिशन साहनी व आगरा निवासी 26 वर्षीय सोनबीर केएमपी पर फर्रुखनगर के निकट टोल प्लॉजा पर काम करते थे। जिनमें सोनबीर इलेक्ट्रिक मैकेनिक का व जयकिशन क्रेन पर सहायक था। दोनों केएमपी टोल प्लाजा पर काम करते थे।

हाइवे पर कर रहे थे किसी का इंतजार

दोनों ही रविवार की देर रात करीब 11.15 बजे एक्सप्रेस-वे के किनारे खड़े होकर किसी का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान बादली की ओर से आई तेज रफ्तार एक टाटा मेक्सिमो ने दोनों को कुचल दिया। जिसमें दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे को अंजाम देने के बाद चालक कार सहित फरार हो गया। केएमपी एक्सप्रेस-वे पैट्रोलिंग टीम ने आरोपित का पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन आरोपित फरार हो गया। 

घटना स्थल पर मिली गाड़ी की नंबर प्लेट 

सूचना के बाद मौके पर पहुंची फर्रुखनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और टोलकर्मी भिवानी निवासी दीपक कुमार की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।< /> मामले में थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को घटनास्थल पर एक गाड़ी की नंबर प्लेट मिली है। इसके आधार पर आरोपित की पहचान की जा रही है।

केजीपी हाइवे पर लगाया जाम, सरकार को दी चेतावनी

फरीदाबाद। फरीदाबाद जिले के गांव मोहना से होकर गुजर रहे ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे पर पिछले 4 महीने से ज्यादा समय से किसान कट की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। आज उनके सब्र का बांध टूट गया जिसके चलते मोहना और आसपास के गांव के किसानों ने आज केजीपी एक्सप्रेसवे(कुण्डली-गाजियाबाद-पलवल) को जाम कर दिया।

मोहाना के पास कट देने की मांग 

चंदावली के पास से शुरू होकर गुजर रहे मोहना होते हुए यह ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे जेवर एयरपोर्ट पर लगता है। किसानों की मांग है कि मोहना के पास उतार-चढ़ाव के लिए कट दिया जाए ताकि फरीदाबाद की लोगों को भी इस ग्रीन एक्सप्रेसवे का फायदा पहुंच पाए। लेकिन मोहना के पास ग्रीन एक्सप्रेसवे पर कट नहीं दिया गया इसे बढ़ाकर यमुना पार यूपी में कट दिया गया है। इससे फरीदाबाद के किसान नाराज हैं।

मुख्यमंत्री भी दे चुके हैं आश्वासन

स्थानीय किसान राहुल तंवर और धरना संचालक देवी सिंह ने बताया कि कई महीनों पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पन्हेड़ा गांव में आए थे जहां पर किसानों ने ग्रीन एक्सप्रेसवे पर मोहना के पास कट दिए जाने की उनसे मांग की थी जिसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें कट दिए जाने का आश्वासन दिया था लेकिन आज तक कट नहीं दिया गया।

तीन मार्च के बाद केजीपी को पूर्ण बंद करने की चेतावनी 

वहीं धरना संचालक देवी सिंह ने बताया की बीते 4 फरवरी को मोहना मंडी में पंचायत हुई थी जिसमें 10 दिन का समय दिया गया था इस दौरान वह लोग इस कट की मांग को लेकर मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार व केंद्र परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आश्वासन के बाद भी आज तक यहां पर कट नहीं दिया गया है। जिसको लेकर फरीदाबाद के किसानों में भारी रोष है ।आज किसानों ने केजीपी एक्सप्रेस पर कुछ देर का सांकेतिक रूप से जाम कर धरना दिया और चेतावनी दी की यदि 3 मार्च तक इस ग्रीन एक्सप्रेस वे पर कट नहीं दिया गया तो किसान केजीपी को पूर्ण रूप से धरने पर बैठकर बंद कर दिया जाएगा।

5379487