Jind: महेंद्रगढ़ के जाट पाली में 24 से 26 फरवरी तक प्रदेशस्तीरय पशु मेला आयोजित किया जा रहा है। इस पशु मेले के लिए जींद डिपो द्वारा तीनों दिन 12 बसें स्पेशल तौर पर भेजी जाएंगी, जिनमें पशु पालकों को लेकर जाया जाएगा। पशुपालकों की सुविधा के लिए पशुपालन विभाग की ओर से बाकायदा गांवों का रूट बनाया गया है। रोडवेज की चलते वाली बसों में पशुपालन विभाग के चिकिस्तों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि पशुपालकों को कोई परेशानी न हो।

यह रहेगा तीनों दिन का रूट

24 फरवरी को अलेवा, बीबीपुर, सुंदरपुर, कालवा, ऐंचराखुर्द, मलिकपुर, सफीदों, डूमरखां, छात्तर, कोयल, पदार्थखेड़ा, कालवन से बस किसानों को लेकर रवाना होंगी। वहीं 25 फरवरी को पेगां, शामलो कलां, दरियावाला, रामराये, डिडवाडा, ढाठरथ, मोरखी, राजगढ़ ढोबी, दनौदा कलां, खरडवाल, बड़नपुर व सुदकैन खुर्द से बस रवाना होंगी। 26 फरवरी को सिवाहा, जुलाना, सिंधवीखेड़ा, मनोहरपुर, बराडखेड़ा, मुआना, बुढ़ाखेड़ा, लिजवाना खुर्द, उचाना खुर्द, लोधर, अंबरसर व सिंगावाल से किसानों को लेकर बस रवाना होंगी।

प्रत्येक बस पर पशुपालन विभाग के चिकित्सकों की ड्यूटी लगी

प्रत्येक बस पर पशुपालन विभाग के चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। पशुपालन विभाग ने पशु प्रदर्शनी में शामिल होने वाले पशु पालकों से कहा कि वे अपने नजदीकी क्षेत्र के पशु अस्पताल में संपर्क करें ताकि उनको पशु प्रदर्शनी में आने-जाने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए। ये बसें पशुपालकों को जाट पाली ले जाने के साथ-साथ वापस भी लेकर आएंगी। यह बसें जींद के अलग-अलग क्षेत्रों से महेंद्रगढ़ के लिए सुबह छह से साढ़े छह बजे के बीच रवाना होंगी जो वापसी में शाम पांच बजे के बाद किसानों को लेकर जींद आएंगी।

किसानों के लिए लगाई गई स्पेशल बस : जसमेर खटकड़

जींद डिपो के डीआई जसमेर खटकड़ ने बताया कि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। वहीं अन्य यात्रियों के लिए भी निर्धारित रूटों पर बसों का संचालन किया जा रहा है। महेंद्रगढ़ में आयोजित राज्यस्तरीय पशु मेले में किसानों को लेकर जाने के लिए स्पेशल बसों की व्यवस्था की गई है। यह बसें पशुपालकों को महेंद्रगढ़ लेकर जाएंगी और शाम के समय किसानों को लेकर जींद वापस लौटेंगी।