Fatehabad: नशे के खिलाफ हरियाणा पुलिस सख्ती बरत रही है, जिसके चलते आए दिन अवैध शराब, अफीम व नशे का अन्य सामान पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में गांव ठरवी में बने एक डेरे में अफीम के पौधों की खेती की जा रही थी। इस बारे सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने डेरे में छापा मारकर वहां से 640 अफीम के पौधे बरामद किए, जबकि डेरे में कोई व्यक्ति नहीं मिला। इस मामले में पुलिस ने डेरा संचालक बाबा मोहिनी दास के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस जल्द ही आरोपी को काबू करेगी।

डेरे में अफीम की हो रही थी खेती

मिली जानकारी के अनुसार फतेहाबाद पुलिस की टीम एएसआई रोशन लाल के नेतृत्व में नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए गांव पिरथला में सनियाना रोड पर गश्त की जा रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि बाबा मोहिनी नाथ ने गांव ठरवी में कृष्ण प्रणामी गौशाला के सामने खेतों की तरफ जाने वाले रास्ते पर डेरा बनाया हुआ है। बाबा मोहिनी नाथ ने डेरे में बाड़ लगाकर अफीम पोस्त के पौधों की खेती अवैध रूप से कर रखी है। इस सूचना पर पुलिस टीम गांव ठरवी में बाबा मोहिनी नाथ डेरे में पहुंची तो देखा कि डेरे के अंदर एक साइड में कुछ पौधे लगे हुए थे। उस दौरान डेरे में कोई भी व्यक्ति हाजिर नहीं मिला।

पुलिस ने तलाशी ली तो मिले अफीम के पौधे

बाबा मोहिनी नाथ के डेरे पर पुलिस ने छापा मारा तो गांव के चौकीदार दलबीर सिंह की मौजूदगी में तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बाड़ के अंदर करीब एक मरला जमीन पर अफीम के हरे पौधे लगे हुए थे। सूचना मिलते ही तहसीलदार टोहाना नवनीत भी मौके पर पहुंचे। इस पर पुलिस ने वहां लगे 640 अफीम के पौधों को जड़ से उखाड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने बाबा मोहिनी दास के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में बाबा मोहिनी नाथ की तलाश कर रही है।