Bhiwani: जमीनी विवाद में पुलिस कार्रवाई से नाराज मिताथल गांव के एक परिवार के चार सदस्यों ने भिवानी के अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के पास सरल केंद्र के नजदीक जहर निगल लिया। इसके बाद भिवानी के लघु सचिवालय में अधिकारी सकते में आ गए तथा तुरंत एंबुलेंस को बुलाकर भिवानी के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें रोहतक पीजीआई रैफर कर दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

भाईयों के साथ चल रहा है जमीन को लेकर विवाद

डीएसपी अनुप सिंह ने बताया कि लघु सचिवालय के अंदर स्थित अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के पास मिताथल निवासी धर्मबीर व उनकी पत्नी सुशीला, बेटी साक्षी व बेटे मोहित ने जहर निगल लिया, जिन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया। इनका अपने परिवार में भाईयों के साथ जमीनी विवाद चल रहा था। इन्होंने असम में अपने बाग बेचकर एक माह पहले ही अपने गांव में शिफ्ट किया था, जहां उनका अपने परिवार के साथ प्लॉट व अन्य जमीन को लेकर विवाद था। तीन दिन पहले सदर थाना पुलिस में इन्होंने मामले के निपटान को लेकर शिकायत दी थी।

इस मामले को लेकर गांव में हुई थी पंचायत

मिताथल निवासी ओमबीर ने बताया कि गांव में धर्मबीर के परिवार के साथ विवाद को लेकर पंचायत हुई थी। ये चार भाई है, जिनमें से एक की मृत्यु हो चुकी है। इस मामले में जब पंचायत हुई तो इनके एक भाई ने कह दिया था कि जो भी फैसला होगा, उसे मान्य होगा। परन्तु फैसले को लेकर चल रही पंचायत के बीच से ही उठकर धर्मबीर चला गया। जिसके बाद आज यह घटनाक्रम हुआ है।

क्या कहते है डॉक्टर

सामान्य अस्पताल की डॉक्टर महिमा ने बताया कि उनके पास एमरजेंसी में चार लोग बेहोशी की हालत में आए थे। जिनमें धर्मबीर की आयु 48 वर्ष व सुशीला की आयु 38 वर्ष तथा बच्चों की आयु 15 व 17 वर्ष है। जिनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद रोहतक पीजीआई रैफर कर दिया। एंबुलेंस चालक संदीप ने बताया कि उन्हें सूचना मिलते ही वे तुरंत चिड़ियाघर रोड़ स्थित लघु सचिवालय में पहुंच गए तथा तुरंत ही लघु सचिवालय में तैनात कर्मचारियों की मदद से चारों को सामान्य अस्पताल में ले आए।