Haryana AAP Protest: हरियाणा में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अभी से तैयारी में जुट गई है। आप के नेता लगातार जनता के बीच जाकर जनसंपर्क तेज कर रहे हैं। हालही में सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत ने सबसे बड़ी रैली भी की थी। इस रैली के माध्यम से आप ने जनसंपर्क तेज करने की कवायद तेज की थी। अब आम आदमी पार्टी के नेता मनोहर लाल सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इस बीच हरियाणा आप प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि रोजगार के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी 7 फरवरी को करनाल में सीएम आवास का घेराव करेगी।

'सीएम खट्टर से सवाल पूछेंगे युवा'

आज चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए सुशील गुप्ता ने कहा कि 7 फरवरी को हरियाणा के युवा सीएम खट्टर से सवाल पूछेंगे, कि खट्टर सरकार, कहां है हमारा रोजगार? उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश का युवा आज नशे और डिप्रेशन का शिकार हो रहा है, लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी युवाओं के साथ खड़ी है, उनके समर्थन में 24 घंटे तैयार रहेगी। गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार ये मानने को तैयार ही नहीं है कि हरियाणा में बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार नहीं मानेगी तब तक युवाओं को रोजगार कैसे देगी। 

ये भी पढ़ें:- राज्यसभा अध्यक्ष ने संजय सिंह को शपथ लेने की अनुमति नहीं दी, कोर्ट से मिली थी अनुमति

सीएम खट्टर पर जमकर साधा निशाना

आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर बेरोजगारी नहीं होती तो युवा अपनी जमीन बेच कर अवैध तरीके से विदेश नहीं जा रहे होते। अवैध तरीके से विदेश जाने के चलते कई युवाओं की मौत भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के कारण 2022-23 में 3,783 युवाओं ने आत्महत्या की है जो 2020-21 से ढाई गुना ज्यादा है। सुशील गुप्ता ने कहा सरकार युवाओं को नौकरी तो दे नहीं रही, बल्कि युवाओं को युद्धग्रस्त देश इजराइल में भेज रही है। अगर बेरोजगारी नहीं होती तो युवा युद्धग्रस्त देश जानें के लिए तैयार नहीं होता।

2 लाख से ज्यादा पद खाली 

गुप्ता ने कहा कि मौजूदा वक्त में सरकारी नौकरी के लगभग 2 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं। केवल शिक्षा विभाग में 71000 पद खाली हैं। पुलिस विभाग में 21628, परिवहन विभाग में 9739, पशुपालन विभाग में 5738, सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग 5073, अग्निशमन सेवाएं 3320, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान 2868 खाली पद पड़े हैं। ऐसे अन्य कई विभागों में हजारों पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी युवाओं के साथ खड़ी है। इस मुद्दे पर हम 7 फरवरी को करनाल में मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेशभर के बेरोजगार युवा पहुंचेंगे।