Rohtak Govt School: हरियाणा के रोहतक के नया बांस गांव के सरकारी स्कूल में चोरी का मामला सामने आया है। इस चोरी के बाद स्टाफ, विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगा दिया। जिसके बाद पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं, काफी देर तक जाम लगा रहा। वहीं, थाना के एसएचओ सुलेंद्र मौके पर पहुंचे और सभी को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और इसके बाद ही सड़क पर लगा जाम खोला गया।

19 बैटरी की हुई चोरी

जानकारी के मुताबिक, गांव के राजकीय उच्च विद्यालय को वहां के स्टाफ ने शनिवार को छुट्टी के बाद बंद कर दिया था। लेकिन जब आज, सोमवार को सुबह पहुंचे तो स्कूल से लगभग 19 बैटरी चोरी हो गई थी। कमरे के ताले टूटे हुए थे। बताया गया कि इससे पहले भी स्कूल में चोरी हो चुकी है और जो रविवार की छुट्टी के दौरान ही कि गई थी। अब दूसरी बार फिर चोरी होने के कारण स्कूल में ताला लगाकर सड़क जाम कर दिया। इसके साथ ही यह मांग की कि चोरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। ये भी कहा कि  इस तरह की घटनाओं पर भी रोक लगाने के लिए पुलिस सख्त से सख्त कदम उठाया जाए।  

पहले भी हुई थी चोरी

स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि दिसंबर, 2016 में भी स्कूल से लाखो रुपये चुरा लिए गए थे। लेकिन चोरी करने वालों को पुलिस आज तक पकड़ नहीं पाई। साल 2019  से चौकीदार स्कूल में चौकीदार की जगह खाली है। चोरी हुई बैटरियों की कीमत लाखों रुपये है और इस चोरी की बात तब सामने आई, जब स्कूल का स्टाफ सुबह स्कूल पहुंचा।

Also Read: क्लर्क ने किया लाखों का घोटाला: पानीपत के सरकारी स्कूल में 22 लाख से अधिक का गबन, FIR दर्ज

जल्द गिरफ्तार होंगे चोर

एसएचओ सुलेंद्र सिंह का कहना है कि स्कूल में चोरी के बाद सड़क पर जाम की जानकारी मिली थी। अब सड़क पर जाम खुलवा दिया है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके स्कूल से बैटरी चोरी करने वाले आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। स्कूल में चौकीदार नहीं है, जिस कारण चोरी की घटना हो रही है।