Logo
Chandigarh Municipal Council Meeting: चंडीगढ़ नगर निगम की 330वीं की बैठक में आज जोरदार हंगामा हुआ। मेयर में कई आरोप लगाकर जमकर नारेबाजी की गई।

Chandigarh Municipal Council Meeting: चंडीगढ़ नगर निगम की 330वीं सदन की आज मंगलवार से शुरू हो गई है। इस बैठक में आज काफी हंगामा हुआ। मेयर अनूप गुप्ता के कार्यकाल की यह लास्ट बैठक है। आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने मेयर का विरोध किया। विपक्ष का आरोप है यह है कि मेयर ने अपने कार्यकाल में सभी महीनों की बैठक नहीं बुलाई।

सभी पार्टियों ने पहले ही की थी मीटिंग

आज यह बैठक सुबह लगभग ग्यारह बजे से  शुरू थी और नगर निगम की यह 330वीं बैठक थी। इस बैठक को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी रणनीति पहले ही बना ली थी। कल कांग्रेस पार्षदों ने भी बैठक की। बैठक में शहर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर गंभीरता से विचार- विमर्श किया गया चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हरमोहिंद्र सिंह लक्की भी बैठक में मौजूद थे। इस बैठक में नगर निगम के मेयर चुनाव को लेकर भी चर्चा की गयी। हरमोहिंद्र सिंह ने कहा कि विपक्ष में होते हुए भी शहर से जुड़े हर मुद्दे पर कांग्रेस गंभीर है। सदन से लेकर सड़क तक अपनी बात रखना कांग्रेस की जिम्मेदारी है, जिसे कांग्रेस बखूबी निभा रही है। जनता भाजपा से ऊब चुकी है और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है।  

हुआ जोरदार हंगामा

मेयर अनूप गुप्ता ने अपने कार्यकाल में कई महीनों से बैठक नहीं बुलाई, इस बात पर बैठक में हंगामा हुआ और उन्हें फ्लॉप मेयर भी कहा गया। साथ ही बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा की गई। दो कम्युनिटी सेंटरों का निर्माण, 345 ड्राइवर के लिए नया टेंडर और रोज फर्स्ट जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।  

तीन मुख्य प्रस्तावों और 10 सप्लीमेंट्री एजेंडे पर होगी चर्चा

बैठक में तीन मुख्य एजेंडों और 10 सप्लीमेंट्री एजेंट पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। तीन मुख्य एजेंडे में से 52वें रोज फेस्टिवल के आयोजन के लिए अनुमानित राशि की मंजूरी देने, 345 ड्राइवर, पांच डाटा एंट्री ऑपरेटर, 14 सुपरवाइजर और एक अकाउंट क्लर्क मुहैया कराने के लिए नए ठेके को अनुमति देने और पांच वाटर टैंक खरीदने के एजेंडे पर चर्चा की जाएगी।

Also Read: UP: प्रयागराज-फैजाबाद के बाद गाजियाबाद का भी बदलेगा नाम, हिंदू संगठनों की मांग को भाजपा पार्षदों का मिला साथ, नगर निगम में चर्चा

10 सप्लीमेंट्री एजेंडा में एमआरएफ केंद्रों में काम कर रहे 8 डाटा एंट्री ऑपरेटर की सेवाओं को विस्तार देने, सेक्टर-51 में करीब 23 करोड़ रुपये की लागत से कम्युनिटी सेंटर, सेक्टर-29 में पेवर ब्लॉक लगाने, सेक्टर-63 में करीब 11 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से कम्युनिटी सेंटर का निर्माण, सेक्टर-28 डी और ए में पाइप लाइन बिछाने का काम, सेक्टर-24डी में पुराने पब्लिक टॉयलेट ब्लॉक को दोबारा से बनाने, एमआरएफ केंद्रों पर कार्यरत 66 मल्टी टास्किंग वर्कर्स की सेवाओं को विस्तार और सभी सफाई कर्मचारियों को यूनिफॉर्म अलाउंस देने का एजेंडा शामिल है। साथ ही नगर निगम के 112 भवनों पर करीब 17.15 करोड़ रुपये से सोलर पैनल भी लगाने की योजना है। इस बैठक में इस एजेंडे पर भी चर्चा की जाएगी। 

CH Govt hbm ad
5379487