Ambala Shobha Yatra: अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर हरियाणा के ट्विन सिटी अंबाला में विश्व हिंदू परिषद, सनातन धर्म सभा और बजरंग दल द्वारा भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। अंबाला कैंट में इस शोभायात्रा में हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा की जाएगी। बता दें कि शोभायात्रा में श्री राम मंदिर का मॉडल भी नजर आएगा, जो आकर्षण का केंद्र बिंदु रहेगा। इसके अलावा, कई जगहों पर मंदिरों में रामायण पाठ और भंडारों का आयोजन किया जाएगा। खास बात यह है कि मंदिरों को भगवा थीम पर फूलों और भगवा रोशनी से मंदिर को सजाया गया है।

ढाई क्विंटल फूलों की होगी वर्षा

सनातन धर्म सभा, सहयोगी संगठन विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, श्री मनोकामना हनुमान मंदिर दुर्गा वाहिनी डॉक्टर हेडगेवार समिति के द्वारा आज 21 जनवरी विशाल भव्य भगवा शोभायात्रा निकाली जाएगी। लगभग 1500 बाइक सवार भगवा झंडों के साथ बव्याल से यात्रा शुरू कर मुख्य बाजारों से होते हुए रामनाम का नारा लगाते हुए सनातन धर्म मंदिर में इसका समापन करेंगे। कार्यक्रम संरक्षक ने बताया कि यात्रा में हेलीकॉप्टर से यात्रा के मार्ग में लगभग ढाई क्विंटल फूलों से वर्षा की जाएगी।

Also Read: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा : जैजैपुर में हो रहा भव्य मेले का आयोजन, रामनामी बोले- रोम-रोम में राम

हरियाणा का राम मंदिर आंदोलन से नाता

हरियाणा का भी राम मंदिर आंदोलन से नाता रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस आंदोलन की रणनीति हरियाणा में सबसे पहले रोहतक में बनी थी। बताया जाता है कि 1990 के आसपास बाबा मस्तनाथ मठ में एक बैठक हुई थी, जिसमें सीएम योगी के गुरु महंत अवैद्यनाथ के अलावा विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रहे अशोक सिंघल और भाजपा नेता आडवाणी भी शामिल थे। यहां राम मंदिर आंदोलन के लिए चर्चा तैयार करते थे। आज जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है तो हरियाणवियों में भी खासा उत्साह बना है।