Haryana Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में आज सोमवार को बीजेपी की रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होने वाले हैं। हिसार में अमित शाम दोपहर 12 बजे रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचेगे, तो वहीं सिरसा में योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद 3 बजे रैली में शामिल होंगे। हिसार में शाह के लिए थ्री लेयर सुरक्षा बनाई है। 2 एसपी सहित 1200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं, सिरसा में एनएसजी कमांडों योगी आदित्यनाथ को सुरक्षा देंगे। यहां पर बुलडोजर से योगी आदित्यनाथ का स्वागत कार्यक्रम रखा गया है।

शहरी वोटरों पर पकड़ मजबूत बनाने का प्रयास

बीजेपी शहरी वोटरों के माध्यम से अपनी पकड़ मजबूत बनाना चाहती है। उनका संदेश  शहर से निकला दूर गांवों तक जाए इसी उद्देश्य से हिसार में अमित शाह शहर के बीच स्थित पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में जनसभा करेंगे। वहीं, योगी आदित्यनाथ सिरसा की अनाजमंडी में बड़ी रैली कर राम मंदिर जैसे मुद्दों को उठाएंगे और विपक्ष को निशाना बनाएंगे।

रैली के चलते पार्किंग बन सकती है चुनौती

बता दें कि  हिसार में भीड़ भाड़ वाले दिल्ली रोड पर पार्किंग व्यवस्था कड़ी चुनौती रहेगी। इसको देखते हुए पांच-पांच किमी की दूरी पर भी पार्किंग के लिए जगह बनाए गए हैं। हालांकि रैली स्थल तक पहुंचने के लिए ऑटो और ई रिक्शा लोगों को लेना पड़ सकता है। वहीं, रैली स्थल पर सिरसा चुंगी और हिसार बाइपास होते हुए दिल्ली की और से आने वाले वाहन सिविल अस्पताल मोड, तलाकी गेट, नागोरी गेट, परिजात चौक के पास तिब्बती मार्केट और सुशीला भवन के पास पार्किंग कर सकते हैं। साथ ही मधुबन पार्क के सामने सड़क के दोनों तरफ भी वाहनों की पार्किंग की जा सकती है।

Also Read: विधायक देवेंद्र बबली ने कुमारी सैलजा को समर्थन दिया, बोले- समर्थकों की मंजूरी के बाद लिया फैसला 

सिरसा और हिसार में टक्कर का मुकाबला

बता दें कि, कांग्रेस और बीजेपी में दोनों के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर कांटे का मुकाबला है। सिरसा में कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा और हिसार में जयप्रकाश जेपी  से बीजेपी के डॉ. अशोक तंवर और चौधरी रणजीत सिंह के बीच मुकाबला है। इन दोनों सीटों पर बीजेपी चुनाव के लिए  एक तरफा  माहौल बनाना चाहती है।