Logo
Traders Protest in Hisar: हिसार में बढ़ रहे अपराधों को लेकर व्यापारी संगठनों अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उनके इस प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को पूरा शहर बंद रहेगा।

Traders Protest in Hisar: लगातार बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर, आज शुक्रवार को हरियाणा व्यापार मंडल ने हिसार बंद का आह्वान किया है। इस हड़ताल को लेकर सभी पेट्रोल पंप सुबह 8 बजे बंद हो गए, जो शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे। सुबह के समय खुलने वाली चाय, सब्जी, किराना की दुकानें भी बंद दिखाई दी। व्यापारिक संगठन सुबह 11 बजे नागोरी गेट पर एकत्र होकर विरोध शुरू कर दिया है।

व्यापारियों आम नागरिकों का आभार व्यक्त करने के लिए सड़कों पर भी उतरेगें। व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष ने बताया कि 72 संगठनों ने बंद के समर्थन में लिखित प्रस्ताव भेजे हैं। गोशालाओं ,सामाजिक- धार्मिक संगठन, राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिला है। 

कोचिंग सेंटर पर भी लगा ताला

शहर के सेक्टर 13 में 32 कोचिंग सेंटर हैं, इन सभी कोचिंग सेंटर के संचालकों ने हिसार इनक्रेडिबल टीचर्स सहित इस बंद का समर्थन करते हुए सभी संस्थान बंद रखेंगे। यह संस्थान सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहते हैं, जिसमें लगभग 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों को पढ़ाया जाता है।

ओपीडी रहेगी बंद

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जिला प्रधान ने बताया कि आईएमए पूरी तरह से हिसार के व्यापारियों के साथ है। आज दोपहर 12 से 2 बजे तक ओपीडी बंद कर रखकर इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। वहीं, अस्पतालों में आपातकालीन इलाज और एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध रहेंगी।

जानें हिसार बंद होने का कारण

हिसार में बदमाशों ने 24 जून की शाम लगभग 3 बजे ऑटो मार्केट के महिंद्रा कंपनी शोरूम में 5 करोड़ की रंगदारी की पर्ची फेंकने के बाद 35 राउंड फायरिंग की। इसके  बाद 25 जून रात 9.20 पर भीम ऑटो मोबाइल के संचालक टीटू बंसल को व्हाट्सएप पर कॉल कर 2 करोड़ और इसी रात कार एसेसरीज शोरूम के संचालक मनीष गोयल को वॉयस मैसेज कर 2 करोड़ की रंगदारी मांगी।

Also Read: हिसार में व्यापारियों और संगठनों की बैठक में बड़ा फैसला, बदमाशों पर नहीं लगा अंकुश तो किया जाएगा बंद का ऐलान

कहा यह जा रहा है कि इन तीनों वारदात के आरोपी अब तक नहीं पकड़े गए हैं। व्यापारियों ने 28 जून को ऑटो मार्केट बंद कर अपना आक्रोश जाहिर किया था। इसके बाद भी आरोपी नहीं पकड़े गए तो व्यापार मंडल ने 30 जून को बैठक कर 5 जुलाई को हिसार बंद का ऐलान किया गया था। 

5379487