Logo
Haryana IAS Transfer: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले से पहले हरियाणा सरकार ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए हैं।

Haryana IAS Transfer: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में बड़ा प्रशासनिक बदलाव देखने को मिला है। दरअसल, हरियाणा सरकार ने 116 अफसरों का ट्रांसफर कर दिए हैं। इनमें 16 IAS अधिकारी भी शामिल हैं। हरियाणा DPRO ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है। साथ ही अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट भी शेयर की गई है। जिसमें ट्रांसफर किए गए सभी अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार ने यह तबादले केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देश पर किए हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता किसी भी वक्त लग सकती है। आचार संहिता लगने के बाद तबादले नहीं किया जा सकते। इसलिए हरियाणा सरकार ने अधिकारियों के तबादलने करने का फैसला किया है। नए आदेशों में सुजान सिंह को हरियाणा का ट्रांसपोर्ट डायरेक्टर बनाया गया है। उनके पास स्पेशल ट्रांसपोर्ट सेक्रेटरी का भी चार्ज रहेगा। इसके अलावा कई जिलों में ADC भी बदले गए हैं।

बता दें कि इससे पहले बीते दिन गुरुवार को हरियाणा सरकार ने 15 IPS समेत 71 पुलिस अधिकारियों के तबादले किए थे। इनमें दो एडीजीपी व 42 डीएसपी शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें:- Haryana IPS Transfer List: हरियाणा पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 15 IPS अफसर समेत 71 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर

5379487