Logo
Rishabh Murder Case: भिवानी में 21 फरवरी को पारिवारिक मनमुटाव के चलते चाचा ने अपने ही भतीजे की हत्या कर दी थी। पुरे परिवार ने मिलकर शव को खेत में दबा दिया था। इस मामले को लेकर पुलिस ने पूछताछ में तीन आरोपितों को शामिल किया है।

Rishabh Murder Case: भिवानी के जमालपुर गांव में 21 फरवरी को परिवार में मनमुटाव के कारण चाचा ने अपनी ही 13 साल के भतीजे ऋषभ की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने बच्चे के शव को सरसों के खेत में गड्ढा खोदकर दबा दिया था। बाद में पुलिस के साथ मिलकर उसे ढूढ़ने का नाटक करता रहा। सीसीटीवी का फुटेज देखने के बाद पुलिस को चाचा पर ही शक हुआ, जिसके बाद पुलिस ने चाचा हरिओम से पूछताछ की इस दौरान आरोपी चाचा ने शव की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

पांच आरोपियों के खिलाफ हुआ था मामला दर्ज  

वहीं, बाद में पुलिस ने इस मामले में मृतक के पिता अनिल की शिकायत पर पांच आरोपियों के खिलाफ हत्या और शव को छिपाने सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। सीआईए स्टाफ ने गुरुवार को हत्याकांड के आरोपित बजरंग, विजय और गौरव को पूछताछ में शामिल किया है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है, ताकि मामले का खुलासा हो सके। हालांकि, अभी तक हत्या का कारण पारिवारिक मनमुटाव ही बताया जा रहा है।

क्या था पूरा मामला

बवानीखेड़ा थाना पुलिस को दी जानकारी में गांव जमालपुर निवासी अनिल ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसके दो बच्चे है, जिसमें बड़ा ऋषभ और छोटी बेटी नियति है। 21 फरवरी को ऋषभ दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बाजार से सब्जी लेने गया था। लेकिन वह काफी देर तक घर पर नहीं पहुंचा। उसने आस-पास में भी पूछताछ की, लेकिन उसे कुछ पता नहीं चला।

इसके बाद उन्होंने पुलिस टीम को गुमशुदगी की शिकायत दी। बुधवार रात जब वे सीसीटीवी कैमरा चेक कर रहे थे तो उसका बेटा ऋषभ को गांव जमालपुर निवासी हरिओम का बेटा बजरंग अपनी बाइक पर बैठकर बलियाली रोड की तरफ लेकर जाता दिखाई दिया। उनकी हरिओम के परिवार से तीन-चार साल से अनबन चल रही थी। पूरी रात तलाश के बाद  22 फरवरी की सुबह पुलिस चाचा से पूछताछ की तब चाचा ने बताया कि ऋषभ का शव उनके खेत में मिट्टी में दबा हुआ है।

परिवार ने मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

मृतक के पिता ने आरोप लगाए कि हरिओम ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर ऋषभ की हत्या कर दी और बाद में शव को छिपाने के इरादे से खेत में दबा दिया। उसके बेटे की हत्या हरिओम, बजरंग ने आनंद, दयाचंद, बजरंग की पत्नी सुमन, विजय सभी ने मिलकर की है। उन्होंने बताया की तीन महीने पहले बजरंग ने उसके वंश को मिटा देने की धमकी दी थी।

Also Read: Rohtak Murder: गुरुग्राम से संगरूर जा रहे युवक पर रोहतक में ताबड़तोड़ फायरिंग, मौके पर मौत, मां की हालत गंभीर

तीन आरोपितों को पूछताछ में किया शामिल

सीआईए स्टाफ द्वितीय के इंचार्ज निरीक्षक रविंद्र कुमार ने कहा कि ऋषभ हत्याकांड में तीन आरोपितों को पूछताछ में शामिल किया गया है। इस पूछताछ के बाद केस में अन्य जानकारी सामने आने की उम्मीद बताई है।

5379487