Nuh : केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम लोकसभा से सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि लोगों का प्यार उन्हें यहां लेकर आया है। जो पिछले दौर के अंदर कलंक मेवात के ऊपर लगा था, वह आने वाले समय के अंदर धुल जाएगा। मेवात की तरक्की के लिए हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई को जुड़ना होगा। राव इंद्रजीत नूंह के बडकली चौक पर सद्भावना रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भारी संख्या में लोगों ने पहुंचकर उन्हें अपने सिर आंखों पर बैठाया।

संगठन विस्तार में पद देना पार्टी का निर्णय

राव इंद्रजीत ने हाल ही में भाजपा संगठन के विस्तार को लेकर कहा कि वह पार्टी का फैसला है। पार्टी किसको बनाती है, किसको नहीं बनाती। वह फैसला पार्टी करती है, लेकिन वह कह सकते हैं कि जो समर्थक पार्टी के अंदर ना होते हुए भी उनके साथ हैं, वह किसी पार्टी के पदाधिकारी से कम नहीं है, बल्कि अव्वल हैं।  जो उम्मीदें भारतीय जनता पार्टी से या मुझसे मेवात के लोगों को थी, उसका मैंने अपने भाषण के अंदर जिक्र किया है और जो होने की संभावना थी, इसका ऐलान किया है।

अगले 5 साल में नूंह के अंदर बजेगी रेल की सिटी 

लोकसभा सांसद राव इंद्रजीत ने कहा कि अगले पांच साल के अंदर नूंह जिले में रेल की सिटी बजेगी। पिछले बजट के अंदर 2023 मार्च में बजट हुआ था, उसमें खाता खोल दिया गया है कि मेवात के अंदर रेल लाइन बनने के लिए व्यवस्था तैयार कर रहे हैं। उसका निरीक्षण भी हो गया था, फैसला भी हो गया था। अब सिर्फ पैसा मंजूर करना है। अगले बजट के अंदर जब यह सरकार तीसरी बार बनेगी, उसी समय पैसा रेल लाइन के लिए भी स्वीकृत कर दिया जाएगा।

केंद्रीय सड़क मंत्री से ने कई मुद्दों को लेकर होगी बात 

सांसद राव इंद्रजीत ने कहा कि आगामी 10 जनवरी को केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी के साथ बैठक होनी है, जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए मरोड़ा कट, उजीना में वन वे सहित कई मुद्दों को लेकर बातचीत होगी। उसमें नेशनल हाईवे के सभी अधिकारियों को बुलाया गया है। उम्मीद है कि हमारे पक्ष में फैसला होगा। उन्होंने कहा कि मेवात में डॉक्टर जल्दी से आने को तैयार नहीं है। अगर आ जाता है तो तबादले के चक्कर में लगा रहता है। हरियाणा सरकार को और मुझे व्यवस्था मालूम है, लेकिन जो खामियां हैं, इसको दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।

नगीना के अंदर तहसील बनाने को लेकर सरकार के पास भेजा जाएगा प्रस्ताव 

सांसद इंद्रजीत ने नगीना के अंदर तहसील बनाने को लेकर कहा कि हरियाणा सरकार को प्रस्ताव भिजवा दिया जाएगा। सलाह मशवरा भी किया जाएगा, आपकी बात जायज है। उन्होंने राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कहा कि सत्तासीन होने के लिए वह यात्राएं कर रहे हैं। ईस्ट से वेस्ट जाने में शायद उनको कामयाबी मिल जाए, लेकिन देश की जनता उनको कितनी गंभीरता से लेती है, यह देखने वाली बात है। मेवात की मांगों पर उन्होंने कहा कि वह केंद्र व राज्य सरकार के संबंधित मंत्रियों या अधिकारियों से बातचीत करेंगे और जितना संभव हो सकेगा, मेवात का विकास करने में अपनी भूमिका निभाएंगे।