Logo
Haryana Nine Incomparable Years Book: सूरजकुंड मेले में आज देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने हरियाणा सरकार के 9 वर्ष के कार्यो से जुड़े एग्जीबिशन का निरीक्षण किया। साथ ही 9 साल के अतुलनीय वर्ष की पुस्तक का विमोचन किया।

Haryana Nine Incomparable Years Book: हरियाणा के फरीदाबाद सूरजकुंड में बीते दिन 2 फरवरी को 37 वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उद्घाटन किया था। अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प सूरजकुंड मेले के दूसरे दिन यानी आज देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे। इस दौरान उनका मेले में जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर धनखड़ ने हरियाणा सरकार के 9 वर्ष के कार्यो से जुड़े एग्जीबिशन का निरीक्षण किया। साथ ही 9 साल के अतुलनीय वर्ष की पुस्तक का विमोचन किया। इसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत किए, जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर उनके साथ राज्यपाल भंडारू दत्तात्रेय भी मौजूद रहे।

उपराष्ट्रपति ने सीएम मनोहर लाल की तारीफ की

इस दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जमीनी हालात की चर्चा करते हुए सीएम मनोहर लाल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल ने हरियाणा में सराहनीय काम किया है। आज के वक्त में देश में हरियाणा नंबर वन है। उपराष्ट्रपति ने किताब को पढ़ने के बाद विमोचन का फैसला लिया। उन्होंने कहा की उपराष्ट्रपति रहते पुस्तक का विमोचन करना कठिन होता है। इस दौरान उपराष्ट्रपति ने कहा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करते हुए कहा कि 22 जनवरी को 5 दशकों की पीड़ा का अंत हुआ। 

सीएम ने एक्स पर साझा की तस्वीर 

वहीं, सीएम मनोहर लाल ने पुस्तक विमोचन की तस्वीर एक्स पर साझा करते हुए लिखा कि कृषक परिवार में जन्मे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जी का सरल-सहज स्वभाव उनसे मिलने पर स्नेह का एक आत्मीय भाव उत्पन्न करता है। हरियाणा सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों पर पुस्तक विमोचन के अवसर पर फरीदाबाद पधारे उपराष्ट्रपति जी का स्वागत कर बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया।  

ये भी पढें:- Surajkund Fair: सूरजकुंड मेला आज से शुरू, द्रौपदी मुर्मू करेंगी उद्घाटन, जानें टिकट, टाइम समेत सबकुछ

उन्होंने आगे लिखा कि एक नए एवं जीवंत हरियाणा का उदय सुनिश्चित करने के लिए प्रशंसा की इच्छा त्यागकर, दायित्व पूरा करने के लिए हमारी सरकार पिछले 9 वर्षों से 'अंत्योदय सेवाभाव' के साथ निरंतर कार्य कर रही है। आज फरीदाबाद में पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में आए हुए आदरणीय उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ जी, हरियाणा के माननीय राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय जी एवं उपस्थित गणमान्य लोगों एवं ज्ञानियों के समूह का मैं आभार प्रकट करता हूँ जिन्होंने 2014 के पश्चात हरियाणा की उन्नति का आंकलन कर हमें और सुधार के लिए कार्य करने की दिशा में निरंतर प्रेरित किया है।

jindal steel hbm ad
5379487