Logo
Haryana Assembly Election: बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट राहुल गांधी से मिले। पार्टी ने विनेश फोगाट को तीन और बजरंग पुनिया को दो सीटों का ऑफर दिया है।

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गर्म है। हरियाणा के चर्चित पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया इस बार चुनावी मैदान में उतरने को तैयार हैं। दरअसल विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया दोनों ने आज बुधवार को दिल्ली में राहुल गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात की है। कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट आने से पहले दोनों पहलवानों की इस मुलाकात ने उनके चुनाव लड़ने की चर्चा तेज कर दी है।

कांग्रेस नेता ने किया स्वागत

भारतीय संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। उस दौरान इस मामले को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया गया था। हाल ही में पेरिस ओलंपिक में भी विनेश फोगाट काफी सुर्खियों में रही हैं। उन्होंने लगातार 3 मैच जीतकर 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। लेकिन 100 ग्राम ज्यादा वजन होने की वजह से फाइनल में आने से चूक गईं थी।

जिसके बाद हरियाणा सरकार ने उन्हें सिल्वर मेडल देकर विजेता की तरह सम्मान देने की बात कही है। जब वह वापस भारत लौटी थी तो उस दौरान कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा भी उनसे मिलने पहुंचे थे। तभी से उनकी राजनीति में आने की चर्चाएं तेज हैं।

दोनों को टिकट का ऑफर

विनेश फोगाट जब दिल्ली से हरियाणा में अपने गांव के लिए रवाना हुई तो उस दौरान उनके साथ बजरंग पूनिया व साक्षी मलिक के साथ दीपेंद्र हुड्‌डा भी नजर आए थे। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस दोनों पहलवानों को टिकट का ऑफर तक दे चुकी है।

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के पक्ष में चल रही हवा, फिर भी हारे तो कौन होगा जिम्मेदार?

विनेश को 3 सीटों जिनमें पहली 2 सीटें चरखी दादरी की दादरी और बाढड़ा है। और बजरंग को 2 सीटों के ऑप्शन दिए गए हैं। इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक ने मंगलवार 3 सितंबर को कहा था कि चुनाव लड़ने का फैसला विनेश फोगाट का होगा। पार्टी को फिलहाल विनेश फोगाट की प्रतिक्रिया का इंतजार है।

5379487