Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है। कल यानी 8 अक्टूबर को मतगणना का दिन है। जिसके चलते आज काउंटिंग रिहर्सल होगी। 53 स्ट्रॉन्ग रूमों में ईवीएम मशीनों को रखा गया है। EVM की सुरक्षा के लिए थ्री लेयर की व्यवस्था की गई है। हरियाणा पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। मतगणना रिहर्सल की यह प्रक्रिया आज सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक चलेगी।  

थ्री लेयर की सुरक्षा का प्रबंध 

पुलिस अधिकारी किशन चंद का कहना है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्ट्रॉन्ग रूम पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। पुलिस का कहना है कि मतगणना केंद्र पर काउंटिंग एजेंट को नियुक्त किया जाएगा। पुलिस अधिकारी किशन चंद के मुताबिक, पहली लेयर में ITBP, दूसरी में आर्म्ड फोर्स और तीसरी लेयर में हरियाणा पुलिस के जवान को ईवीएम की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

Also Read: हरियाणा में सीएम सैनी समेत कई दिग्गज नेताओं से आगे निकलीं विनेश फोगाट, सोशल मीडिया पर बढ़े इतने लाख फॉलोअर्स

सीसीटीवी के जरिए काउंटिंग एजेंट पर रखी जाएगी नजर

विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार भी काउंटिंग एजेंट पर सीसीटीवी के जरिए पूरे हालात पर नजर रखेंगे। खबरों की मानें, तो कुछ कैंडिडेट के कार्यकर्ता स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर टेंट लगा कर बैठे हुए हैं, इसमें लाडवा से कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह के वर्कर भी शामिल हैं। कैथल में भी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता  स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर बैठकर सुरक्षा पर नजर रखे हुए हैं। प्रशासन की तरफ से 8 अक्टूबर के लिए भी मतगणना के लिए सभी तैयारियां कर ली गई है। हरियाणा के कईं जिलों में कांग्रेस और दूसरे राजनितिक दलों की ओर से अपने स्तर ईवीएम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतेजाम किए है।