योगेंद्र शर्मा, हरियाणा: आखिरकार हरियाणा में मंत्रीमंडल विस्तार टल गया, अब इंतजार लंबा हो सकता है। राजधानी चंडीगढ़ पहुंचे मंत्री पद के दावेदार विधायक चंडीगढ़ में सीएम के सरकारी आवास, राजभवन के आसपास नजर आए। शनिवार को हरियाणा राजभवन के बाहर कड़ी सुरक्षा का पहरा बना रहा। यहां पर कुछ विधायकों की गाड़ी बार-बार चक्कर लगा रही थी, तो कुछ पूर्व विधायक भी राजधानी चंडीगढ़ में सक्रिय दिखाई दिए। दिनभर शपथ ग्रहण को लेकर अलग-अलग समय निर्धारित किए गए, लेकिन मंत्रीमंडल में जगह बनने की आस देख रहे विधायकों के हाथ आखिर में निराशा ही लगी।

राजभवन के बाहर दिनभर चला सुरक्षा घटने बढ़ने का क्रम

राजभवन के बाहर कभी सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ रही थी, तो कभी कम हो रही थी। सुबह के वक्त चप्पे चप्पे पर सुरक्षा औऱ बेरिकेड्स बढ़ाए जा रहे थे, शाम तीन बजे तक उनको अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। दोपहर बाद जब सुरक्षा धीरे धीरे कम होने लगी और बेरिकेड्स को हटाकर हाई कोर्ट की ओऱ जाने वाले रास्ते पर थोड़ी राहत दी गई। पहले सुबह के वक्त राज्यपाल हाउस में कोई भी एंट्री बंद कर दी गई थी, दूसरे रास्तों से गाड़ियां घूमकर आ रही थी, लेकिन दोपहर बाद सारे कार्यक्रम पर पानी फिर गया। सारे दिन इंतजार करने के बाद मंत्री बनने वाले चेहरों पर मायूसी देखी गई, जिसके बाद वे लौटने लगे।

नए मुख्य सचिव भी पहुंचे राजभवन

सरकार द्वारा राज्य के मुख्य सचिव को लंबी छुट्टी पर भेजने के बाद नए मुख्य सचिव के तौर पर तैनात होने वाले टीवीएसएन प्रसाद भी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का आभार जताने के लिए राजभवन हरियाणा पहुंचे। बहरहाल, उन्होंने राज्यपाल से काफी देर गुफ्तगू की। इसके बाद हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शाम के वक्त दिल्ली और अपने टूर कार्यक्रम को लेकर निकल गए। राज्यपाल के जाने के बाद मंत्रीमंडल विस्तार पर फिलहाल विराम लगता हुआ नजर आने लगा।

अनिल विज बोले, नायब सैनी छोटा भाई, अच्छी तरह चलाएगा सरकार

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया कि वे हरियाणा विधानसभा के विश्वास मत वाले दिन की कार्यवाही में मौजूद थे। वे रूठे हुए नहीं हैं, ना ही शनिवार को चल रही सूचना राजभवन में शपथ ग्रहण को लेकर उन्हें कोई जानकारी है। अंबाला छावनी में चल रहे कार्यक्रमों में वह मौजूद रहे। अनिल विज ने कहा कि वह रूठे नहीं है। मुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण के बाद अभी तक मुझसे किसी ने कोई बात नहीं की है। अनिल विज ने कहा कि हाईकमान ने नायब सैनी को सीएम बनाया है। नायब सैनी छोटा भाई है और अच्छी तरह से सरकार चलाएगा।