Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में साइबर ठग ने दिल्ली पुलिस का क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर एक महिला से 40 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

Gurugram: साइबर क्राइम थाना एरिया में दिल्ली पुलिस का क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर एक महिला को ठगी का शिकार बनाया गया। आरोपी ने महिला से 40 हजार रुपए की ठगी की। पीड़िता ने ठगी की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू की। साइबर क्राइम थाना पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। जल्द ही आरोपी को काबू कर लिया जाएगा।

19 जून को व्हाट्सएप पर आरोपी ने किया कॉल

पुलिस को दी शिकायत में अदिति कुंडू ने कहा कि उसके पास व्हाट्सअप पर बीती 19 जून को एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को दिल्ली पुलिस के नेहरु प्लेस क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया। बातचीत के दौरान उसने महिला से कहा कि उसके वित्तिय लेनदेन में कुछ फ्रॉड हो सकता है। इसके लिए वह उसे अपने अकाउंट की डिटेल व वित्तिय लेनदेन की जानकारी सांझा करे। अदिति ने पुलिस अधिकारी समझकर उसे वित्तिय लेनदेन की जानकारी सांझा की। इसके बाद उस पर 40 हजार रुपए एक अकांउट नंबर पर भेजने के लिए राजी किया। अदिति ने 40 हजार रुपए उसके अकाउंट में भेज दिए, लेकिन परिजनों को इस बाबत बताने के बाद अदिति को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

अवैध नशीले पदार्थ सहित आरोपी काबू

फर्रुखनगर क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार को सूचना मिली कि एक व्यक्ति फर्रुखनगर-झज्जर रोड पर अवैध नशीला पदार्थ लेकर आया है। जिस पर टीम ने मौके पर दबिश मारते हुए आरोपी को धर-दबोचा। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 570 ग्राम गांजा बरामद किया। आरोपी की पहचान झज्जर के सोनू उर्फ मामल के रूप में हुई। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है।

5379487