Sirsa Suicide Case: सिरसा में एक महिला ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। जांच में सामने आया है कि महिला को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इस बात से परेशान होकर महिला ने आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठाया है। घटना के बारे में पता लगते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।   

दोनों बहनों की शादी एक घर में हुई थी

मृतका की पहचान राजस्थान के असरजाना गांव की रहने वाली शीला के रुप में हुई है। साल 2018 में शीला और उसकी बहन कविता की शादी  सिरसा के धोलपालिया गांव के रहने वाले मुकेश और दिनेश के साथ हुई थी। मृतका के परिजन का आरोप है कि दोनों बहनों के साथ उनके पति मारपीट करते थे। ससुराल वालों के द्वारा दोनों बहनों को दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया जाता था।

मामले के लेकर कईं बार पंचायतें हुई 

मृतका के भाई महेश का कहना है कि इस मामले को लेकर पंचायते भी हुई थीं। लेकिन इस मामले के खिलाफ कड़ा एक्शन नहीं लिया गया था। ससुराल वाले पंचायत में फिर से ऐसा नही होगा कहकर मामले को टाल देते थे। जांच में यह भी सामने आया है कि मृतका के भाई महेश का कहना है कि उसकी बहन शीला पिछले ढाई साल से अपने पति के साथ अलग रह रही थी। शीला की बहन कविता अपने ससुराल में रह रही थी। 22 जुलाई सोमवार को शीला के परिजन को सूचना मिली कि शीला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। लेकिन शीला के परिजन आत्महत्या से मुकर गए हैं।

Also Read: अंबाला में 5 लोगों की निर्मम हत्या, जमीन के लिए बेटे ने मां-भाई समते चार को उतारा मौत के घाट

ससुराल वालों पर हत्या का आरोप 

परिजनों का कहना है कि बेटी की हत्या करके ससुराल वालों ने उसे फंदे पर लटका दिया है। इस मामले में महेश ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसे पूरा यकीन है कि उसकी बहन की हत्या पति मुकेश, देवर दिनेश ,ससुर महेंद्र व सास शीला देवी ने की है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता के तहत दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।