Fatehabad Primary Schools Exam: हरियाणा के फतेहाबाद शिक्षा विभाग द्वारा तीन बार डेट शीट बदलने के बाद बुधवार से प्राइमरी स्कूलों की लिखित परीक्षाएं शुरू हुई। परीक्षा शुरू होते ही  प्राइमरी कक्षाओं के गुरुवार को होने वाली लिखित परीक्षाओं के प्रश्न पत्र ही दिल्ली की एजेंसी ने नहीं भिजवाए। दिल्ली की एजेंसी द्वारा प्रश्न पत्रों को लेकर सुबह 6 बजे तक कोई जवाब न देने पर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी वेद सिंह दहिया ने स्कूलों को अपने स्तर पर फोटोकॉपी करवाकर परीक्षाएं लेने के निर्देश दे दिए।

कई स्कूलों की परीक्षा हुई रद्द

स्कूलों में प्रश्न पत्र न पहुंचने और खुद के स्तर पर फोटोकॉपी करवाने के निर्देशों के बाद हंगामा शुरू हो गया। निर्देश पहुंचने तक स्कूल इंचार्ज और शिक्षक गांव और ढाणियों में बने अपने स्कूलों में पहुंच चुके थे। गांवों में फोटोकॉपी करवाने की व्यवस्था न होने के कारण कई स्कूल शिक्षकों ने हंगामा किया।

वहीं भूना में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया। ये ही नहीं भूना खंड के कई प्राइमरी स्कूलों में परीक्षाएं ही रद्द कर दी गई। वहीं, कई स्कूल शिक्षक सुबह 11 बजे फोटोकॉपी करवाने के लिए भटकते रहे और फोटोकॉपी करवाकर परीक्षाएं ली गई। गुरुवार को कक्षा पहली की हिंदी, दूसरी की गणित, तीसरी की अंग्रेजी, चौथी की अंग्रेजी और पांचवी की हिंदी विषय की परीक्षा तय की गई थी।

Also Read: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर शीट जारी, जानें कब घोषित होंगे नतीजे

दिल्ली की पीपी इंटरप्राइजेज को दिया गया था ठेका

कहा यह जा रहा है कि जेम पोर्टल के लिए दिल्ली की पीपी  इंटरप्राइजेज को पेपर छपवाई का ठेका दिया गया था। एजेंसी को सभी दस्तावेज और विद्यार्थियों की संख्या बता दी गई थी। यह परीक्षाएं बुधवार से  शुरू हुई लेकिन मंगलवार रात 10 बजे बुधवार को होने वाली परीक्षाओं के प्रश्न पत्र दिए गए लेकिन गुरुवार को होने वाली परीक्षाओं के प्रश्न पत्र समय पर नहीं पहुंचए गए। ऐसे में सुबह ही स्कूल इंचार्ज को कह दिया गया था कि प्रश्न पत्र की खुद फोटोकॉपी करवाकर परीक्षाएं ले ली जाए। कुछ स्कूलों में दिक्कत आई लेकिन कई जगहों पर परीक्षाएं ली गई।