हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया कल यानी 5 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगी। मतदान प्रक्रिया शाम छह बजे तक चलेगी। मतदान से एक दिन पहले आज राजनीतिक दलों ने आखिरी बार एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला। चूंकि मतदान से पहले की रात्रि बेहद ही महत्वपूर्ण होती है, लिहाजा पुलिस और जिला प्रशासन से लेकर चुनाव आयोग के अधिकारी भी खासे सतर्क हैं ताकि रात्रि के समय ऐसा कुछ न हो पाए, जिससे चुनावों का रुझान ही बदल जाए।

यही नहीं, चुनाव लड़ रहे नेताओं की आंखें भी खुली रहेंगी ताकि विरोधी अवसर न उठा सकें। कुल मिलाकर कहा जाए कि आज की रात सब राजनीतिक दलों के लिए भारी रात है। तो चलिये राजनीतिक दलों के बीच आज दिनभर चले घमासान पर नजर डालते हैं।

बीजेपी ने कांग्रेस पर किया हमला

हरियाणा की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने मतदान से पहले भी कांग्रेस पर ही निशाना साधा है। हरियाणा भाजपा ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कांग्रेस को घेरा है। भूपेंद्र हुड्डा से लेकर राहुल गांधी तक, सब पर निशाना साधा है। भ्रष्टाचार, कांग्रेस शासित राज्यों में वादे पूरा न होना समेत कई मुद्दों पर घेरा है। इसके अलावा यह भी दर्शाया है कि भाजपा जो भी वादे करती है, वो पूरा करती है। खास बात है कि आज एक्स पर आम आदमी पार्टी, जेजेपी, इनेलो, बसपा और एएसपी जैसे दलों पर एक भी पोस्ट नहीं की है, केवल कांग्रेस को ही घेरा है।

कांग्रेस के निशाने पर बीजेपी

हरियाणा कांग्रेस की बात करें तो उसके निशाने पर सबसे ज्यादा बीजेपी है। हरियाणा कांग्रेस ने एक्स पर आज पोस्ट में जनता से किए वादों को याद दिलाया है, वहीं कई पोस्ट में बीजेपी के खिलाफ हमला बोला है। आश्चर्यजनक बात है कि कांग्रेस ने भी इनेलो, जेजेपी, बसपा और आम आदमी पार्टी के खिलाफ कुछ भी पोस्ट नहीं किया है। शायद बीजेपी और कांग्रेस, दोनों को लगता है कि सरकार बनाने में कहीं इन दलों की मदद न लेनी पड़ जाए। राजनीतिक विशेषज्ञ भी पहले से संकेत दे चुके हैं कि बीजेपी और कांग्रेस के लिए बहुमत स्पष्ट हासिल करना मुश्किल भरा रह सकता है।

'केजरीवाल का त्याग' दिलाएगा चुनाव में सफलता

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज ही अपने परिवार समेत दिल्ली सीएम हाउस छोड़ दिया है। आप की हरियाणा इकाई ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर अरविंद केजरीवाल के घर छोड़ते वीडियो पोस्ट किए हैं। साथ ही, अलग-अलग कैप्शन देकर इस घटनाक्रम को केजरीवाल का त्याग बता रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि आप का भावुक संदेश हरियाणा की जनता के दिलों पर गहरी छाप छोड़ती है या नहीं।

इनेलो और जेजेपी ने एक्स पर क्या लिखा

इनेलो ने मतदान से एक दिन पहले आज अपने सोशल अकाउंट एक्स पर अभी तक 5 पोस्ट की हैं। इनमें तीन पोस्ट नेताओं के संबोधन को लेकर है, जबकि एक पोस्ट पूर्व में हुई जनसभा की है। इसके अलावा एक न्यूज डिबेट की वीडियो है। खास बात है कि जेजेपी ने आज एक्स अकाउंट पर एक भी पोस्ट नहीं की है। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने भी एक्स पर कोई भी बयान, फोटो या वीडियो अपलोड नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: भूपेंद्र हु्ड्डा की बीजेपी को चुनौती: बोले- 'अगर वह साबित कर दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा', जानें किस बात पर भड़के