Yamunanagar: गांव मंडेबरी निवासी साबर अली को कनाडा भेजने के नाम पर पांच लोगों ने उससे नौ लाख रुपए हड़प लिए। आरोपियों ने सात लाख रुपए का चैक दिया तो वह बाउंस हो गया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच के बाद पांचों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर लिया। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

आरोपियों ने बेस्ट वीजा कंसलटेंट के नाम से बनाया था कार्यालय

जानकारी अनुसार साबर अली ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने केमिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हुआ है। आरोपी आरती सिंधु उर्फ सोनिया, योगेश सिंधु व संतोष सिंधु ने शहर के गुलाटी अस्पताल के पास बेस्ट वीजा कंसलटेंट के नाम से कार्यालय बनाया हुआ है। उनके पास ही तेजली निवासी साहिल व निधि भी काम करते हैं। उसकी मुलाकात साहिल व निधि से हुई। आरोपियों ने उसे कहा कि आरती, योगेश व संतोष लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं। वह आरोपियों के साथ उनके कार्यालय में मिलने के लिए गया। आरोपियों ने उसे कनाडा भेजने के बाद काम दिलवाने का झांसा दिया, जिसके लिए आरोपियों ने उससे नौ लाख रुपए का खर्च आने की बात कही। आरोपियों की बातों में आकर उसने फरवरी से दिसंबर 2023 तक आरोपियों को अलग-अलग तारिखों में नौ लाख रुपए दे दिए।

आरोपियों ने पैसे वापस मांगने पर झूठे केस में फंसाने की दी धमकी

पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उसे जल्द ही कनाडा भेजने का आश्वासन दिया था। मगर काफी दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों ने उसे विदेश नहीं भेजा। जब उसने आरोपियों से बात की तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। परेशान होकर उसने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उसे सात लाख रुपए का चैक दिया। जब उसने चैक बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया। उसने आरोपियों से बात की तो वह उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगे। उसने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद पांचों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।