Yamunanagar: भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के सदस्यों ने आंदोलन कारी किसानों के समर्थन में यमुनानगर के नेशनल हाईवे पर दो घंटे जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इससे नेशनल हाईवे पर यातायात ठप हो गया और वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। वहीं, भाकियू के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मुस्तफाबाद स्टेशन के नजदीक रेलवे ट्रैक पर जाम लगाकर पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव किए जाने की मांग की। मौके पर भाकियू के सदस्यों व ग्रामीणों ने केंद्र व रेलवे विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

किसानों के समर्थन में नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप से जुड़े सैकड़ों किसान वीरवार दोपहर 12 बजे यूनियन के वरिष्ठ नेता मनदीप सिंह रोड़ छप्पर के नेतृत्व में ट्रैक्टर लेकर कैल के नजदीक नेशनल हाइवे पर पहुंच गए और जाम लगा दिया। इस दौरान भाकियू के सदस्यों ने वाहनों को नेशनल हाइवे पर आड़े तिरछे खड़े कर दिया और स्वयं मार्ग के बीच में बैठ गए। इस दौरान मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लाइनें लग गई। वहीं कुछ वाहन अन्य मार्गों से होते हुए अपने गंतव्य पर पहुंचे। किसान नेता मनदीप सिंह रोड़ छप्पर ने कहा कि भाजपा को सत्ता में आए दस वर्ष हो गए। मगर किसानों की आय दोगुना करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने अभी तक एमएसपी पर कोई गारंटी कानून नहीं बनाया। वहीं, किसानों का हित कहने वाली भाजपा सरकार ने किसानों की किसी भी मांग को पूरा नहीं किया। आज किसान यदि अपनी मांगो को लेकर दिल्ली जाना चाहते हैं तो उन्हें शंभू व दातासिंह बार्डरों पर बड़े-बड़े बैरियर लगाकर रोक दिया। किसान आगे बढ़ना चाहते हैं तो उन पर गोलियां दाग दी जाती हैं।

पैसेंजर ट्रेन के लिए रेलवे ट्रैक पर लगाया जाम

भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप से जुड़े सैकड़ों किसान व क्षेत्र के ग्रामीण सुबह मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और रेलवे ट्रैक पर बैठकर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस बल और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाया। मगर प्रदर्शनकारी मुस्तफाबाद स्टेशन पर गाड़ियों का ठहराव होने के आदेश जारी होने पर अड़ गए। इस दौरान रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों को बीच रास्ते में रोकना पड़ा। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष संजू गुंदियाना ने कहा कि कोरोना काल से पहले मुस्तफाबाद स्टेशन पर पैसेंजर गाड़ियों का ठहराव होता था। मगर कोरोना काल की वजह से अंबाला से सहारनपुर की ओर से जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव बंद कर दिया, जिससे क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव शुरू किया जाए।