Yamunanagar: पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी की वजह से जिले में पिछले कई दिन से सुबह के वक्त घने कोहरे का प्रकोप, दिन भर आसमान में धुंध के बादल छाए रहने और शीतलहर चलने से जीवन की रफ्तार ठिठक सी गई है। लोगों के ठंड की वजह से काम धंधे प्रभावित होने लगे हैं। बुधवार को भी सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा और शीतलहर चलने के साथ दिन भर आसमान में धुंध के बादल छाए रहने से मौसम में हाड़तोड़ ठंड ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया। वहीं, जिले का तापमान गिरकर न्यूनतम पांच डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

घने कोहरे में सुबह के वक्त सड़कों पर रेंगते रहे वाहन

पिछले कई दिन की तरह बुधवार को अलसुबह तीन बजे से ही जिले में घना कोहरा छाया रहा और शीतलहर चली, जिससे मौसम में हाड़तोड़ ठंड बनी रही। खास बात यह रही कि दिन भर आसमान में धुंध के बादल छाए रहे। दोपहर दो बजे के करीब किसी तरह सूर्यदेव के आगे से धुंध के बादल छंटने लगे और हल्की-हल्की धूप निकली। धूप निकलने पर लोगों ने घरों से बाहर निकलकर किसी तरह अपने कामकाज निपटाए। मगर शाम चार बजे फिर से धूप गायब हो गई और लोग अपने गंतव्यों की ओर रुख करने लगे।

दुकानों पर नहीं पहुंच रहे ग्राहक

पिछले कई दिन से पड़ रही ठंड की वजह से बाजारों में ग्राहकों की कमी दर्ज की गई। बुधवार को भी बाजारों में ग्राहक कम संख्या में पहुंचे, जिससे दुकानदारी ठंडी रही। दुकानदारों ने बताया कि पिछले कई दिन से मौसम काफी खराब चल रहा है, जिसकी वजह से बाजारों से ग्राहकों की रौनक गायब है। बुधवार को जिले में जहां दोपहर तक घना कोहरा छाया रहा, वहीं दिन भर शीत लहर चलने से लोग घरों से बाहर नहीं निकले। कुछ ही ग्राहकों ने खरीददारी करने की हिम्मत जुटाई।

तापमान घटने से ठंड ने छुटाई कंपकपी

बुधवार को मौसम में अधिक ठंड बढ़ने से जिले का न्यूनतम तापमान घटकर न्यूनतम पांच डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह गया। शीतलहर व बर्फीली हवा चलने से लोगों को काफी परेशानी हुई। वहीं, ठंड बढ़ने से किसानों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है।