हरियाणा: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा दौरे पर कांग्रेस को खूब लताड़ा और कहा कि 500 वर्ष का इंतजार समाप्त हुआ और 22 जनवरी 2024 को पीएम मोदी के करकमलों से भगवान रामलला अयोध्या धाम में विराजमान हो गए। देश व दुनिया आनंदित है, लेकिन घड़ियालू आंसू बहा रही बदनसीब कांग्रेस को इससे भी नफरत है। यही अंतर राम की संस्कृति व रोम की संस्कृति में है। राम की संस्कृति में पला-बढ़ा व्यक्ति प्रभु राम की मर्यादा का पालन करते हुए 500 वर्ष तक निरंतर लड़ता रहा। लेकिन रोम की संस्कृति में पले-बढ़े बदनसीब एक्सीडेंटल हिंदू इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। एक्सीडेंटल हिंदू देश और जनता के प्रति कभी ईमानदार नहीं हो सकते।

जिंदगीभर नाचगाना करता रहा कांग्रेस का खानदान

राहुल गांधी के बयान पर बिफरे सीएम योगी ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन पर नाच गाना चल रहा था, दरअसल उनका खानदान ही जिंदगी भर नाचगाना करता रहा। हिंदुओं का अपमान, सनातन संस्कृति को कोसना और भारत के बाहर संवैधानिक संस्थाओं को खड़ा करके कांग्रेसी अपनी योग्यता पर प्रश्नचिह्न लगाते हैं। 1526 में राम मंदिर तोड़कर गुलामी का ढांचा खड़ा कर दिया गया था। मुगल-अंग्रेज नहीं चाहते थे कि हिंदू धर्म-संस्कृति का नामोनिशान रहे, लेकिन आजाद भारत की पहली सरकार जिन बदनसीबों के हाथ लगी, उन्होंने भी भारत को गौरव के साथ खड़ा नहीं होने दिया।

कांग्रेस वाले आएंगे तो गद्दारी करेंगे

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के लोग जानते हैं कि कांग्रेस वाले आएंगे तो देश के साथ गद्दारी करेंगे। विकास के नाम पर केवल अपने घर को भरते रहे। कांग्रेसियों ने गरीब कल्याण का भी कोई कार्य नहीं किया, जबकि हरियाणा में डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में खूब विकास हुआ। कांग्रेसी कहते थे कि देश के संसाधन पर पहला अधिकार मुसलमान का है, जबकि मोदी कहते हैं कि देश के संसाधन पर पहला हक गरीब, कमजोर-वंचित, दलितों, पिछड़ों का है। मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की बड़ी ताकत बनकर उभर रहा है। एक तरफ भारत में कोरोना से अब तक 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान कटोरा लेकर दुनिया में भीख मांग रहा है।

कांग्रेस ने स्विस बैंक में पहुंचा दिया पैसा

सीएम योगी ने कहा कि मोदी देश को बना रहे हैं तो दूसरी तरफ 60-65 वर्ष तक शासन करने वाली कांग्रेस को जब भी अवसर मिला तो उन्होंने देश को लूटकर पैसे को कभी स्विस बैंक पहुंचा दिया तो कभी दुनिया में कहीं और पहुंचा दिया। कोरोना में भाजपा का कार्यकर्ता पीएम मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर सेवा ही संगठन मंत्र के साथ कार्य कर रहा था, लेकिन उस वक्त राहुल गांधी कहां थे। संकट के समय उन्हें भारत नहीं, इटली में नानी याद आती हैं।

रावण, मेघनाद व कुंभकर्ण की भूमिका में कांग्रेस

सीएम योगी ने कहा कि हरियाणा वीरभूमि है। देश के पेट को भरने के लिए यहां के अन्नदाता किसान का परिश्रम अभिनंदनीय है। सीमा की रक्षा करने वाला हरियाणा का जवान पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने का कार्य करता है। हांसी में कांग्रेस पर वार करते हुए योगी ने कहा कि आपने तय कर लिया है कि रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण की वेशभूषा में केवल कांग्रेस को रहना चाहिए। सीएम ने कहा कि 1947 में सत्ता संभालने के बाद कांग्रेस ने जिस चीजों को डिरेल किया था, उसे पहले अटल बिहारी वाजपेयी, फिर नरेंद्र मोदी ने संभालकर नए भारत का निर्माण किया है।

आतंकवाद, उग्रवाद व भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस

सीएम योगी ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि भारत में सुशासन की व्यवस्था का आधार रामराज्य ही हो सकता है। देश लगातार गलती पर गलती करता गया तो इन लोगों ने सुरक्षा से खिलवाड़ किया। कांग्रेस समस्या व भाजपा समाधान है। कांग्रेस देश में आतंकवाद, उग्रवाद, भ्रष्टाचार की जननी है। रोम-इटली की चर्चा करने वाले कांग्रेस के लोग वहीं जाएं, वे हरियाणा, हांसी व हिसार से वोट क्यों मांगते हैं।

नारनौंद में मांगे कैप्टन के लिए वोट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नारनौंद की जनता का सौभाग्य है कि उन्हें कैप्टन अभिमन्यु जैसा सेवा करने वाला नेता मिला है। जनता मतदान के दिन उन्हें भारी मतों से विजयी बनाएं ताकि नारनौंद क्षेत्र का बेहतरीन विकास करवाया जा सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को नारनौंद अनाज मंडी में भाजपा उम्मीदवार कैप्टन अभिमन्यु के पक्ष में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

खून देकर भी चुकाउंगा जनता का कर्जा

जनसभा को संबोधित करते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जनता ने मन बना लिया है कि वह अपने भाई, अपने बेटे को विधानसभा में भेजेगी। वे चुनाव प्रचार के दौरान गांव-गांव, घर, घर गए हैं और बड़े बुजुर्गों ने आशीर्वाद दिया और युवा वर्ग ने स्वागत किया। उन पर स्वागत करने वालों का कर्जा और यदि उन्हें खून से भी ये कर्ज उतारना पड़ा तो वे पीछे नहीं हटेंगे। आने वाले समय में नारनौंद का विकास टॉप गियर में करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।