Yamunanagar: रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर पिता-पुत्र ने जोगिंद्र नगर निवासी राजेंद्र मोहन से साढ़े चार लाख रुपए की ठगी की। आरोप पंचकूला के चंडी कोटला निवासी गुरदर्शन सिंह व उसके बेटे प्रिंस पर लगाया। राजेंद्र मोहन अपने लड़के पराग को रेलवे में नौकरी लगवाना चाहता था। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

बेटे को रेलवे में नौकरी लगवाना चाहता था पीड़ित

जोगिंद्र नगर निवासी राजेंद्र मोहन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा पराग बीसीए पास है। एक वर्ष पहले उसकी अपने मित्र के माध्यम से गुरदर्शन सिंह व उसके बेटे प्रिंस से मुलाकात हुई। आरोपियों ने उसे बताया कि उनकी रेलवे में आलाधिकारियों से जान पहचान है। वह उसके बेटे की नौकरी लगवा देंगे। इसके लिए आरोपियों ने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर उससे आठ लाख रुपए मांगे थे। जिसमें से आरोपियों ने दो लाख रुपए पहले ले लिए। आरोपियों ने उससे बेटे के दस्तावेज लेकर प्रक्रिया शुरू करने की बात कही। इसके बाद आरोपियों ने उससे साढ़े चार लाख रुपए ले लिए, जिसके बाद आरोपियों ने एक नियुक्ति पत्र की फोटो स्टेट दिखाई। जिस कारण उसने आरोपियों पर विश्वास कर लिया।

रुपए देने के बाद भी नहीं मिली ज्वाइनिंग तो धोखाधड़ी का हुआ शक

पीड़ित ने बताया कि रुपए देने के काफी दिन बीत जाने के बाद भी ज्वाइनिंग के संबंध में कोई फोन नहीं आया तो उसे शक हुआ। उसने इस संबंध में आरोपियों से बात की तो वह टालमटोल करने लगे। शक होने पर उसने नियुक्ति पत्र की जांच कराई तो वह फर्जी निकला। उसने आरोपियों से अपने रुपए वापस मांगे। इस दौरान आरोपियों ने उसे एक चेक दिया। जब उसने चेक बैंक में गलाया तो वह बाउंस हो गया। जब उसने आरोपियों से पैसे मांगे तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। उसने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।