Panchkula Traffic Advisory: पंचकूला में कल यानी 17 अक्टूबर वीरवार को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। कार्यक्रम में कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। चंडीगढ़-पंचकूला के रूट पर आज और कल वीआईपी मूवमेंट अधिक रहेगी। पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी है। बता दें कि आमजन के लिए कुछ रूट बंद कर दिए गए हैं, ताकि आमजन को परेशानी का सामना न करना पड़े।  

ये रुट रहेंगे बंद

हरियाणा के सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के दशहरा ग्राउंड सेक्टर 5 में आयोजित होगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा कईं दिग्गज नेता शामिल होंगे। ऐसे में आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। आम लोगों के लिए सेक्टर-5 का शालीमार ग्राउंड के दोनों तरफ रुट पूरी तरह बंद रहेंगे।

बेला विस्टा/शहीद मेजर संदीप सांखला चौक, हैफेड चौक, बेला विस्टा चौक,तवा चौक और सेक्टर-4 व 5 के ट्रैफिक लाइट पॉइंट बंद किए गए हैं। इसके अलावा शहीद उधम सिंह चौक, सेक्टर-9 और 10 के ट्रैफिक लाइट पॉइंट, सेक्टर-8 और 9 के ट्रैफिक लाइट पॉइंट, और शक्ति भवन व गीता चौक रूट सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक बंद रहेंगे।

आमजन के लिए निर्देश

चंडीगढ़ में भी रूट को डायवर्ट या बंद किया जा सकता है, जिसमें दक्षिण मार्ग पर एयरपोर्ट लाइट प्वाइंट से ट्रिब्यून चौक, पूर्व मार्ग पर ट्रिब्यून चौक से ट्रांसपोर्ट लाइट प्वाइंट और मध्य मार्ग पर ट्रांसपोर्ट लाइट प्वाइंट से ढिल्लों बैरियर शामिल हैं।

पुलिस ने आमजन से अपील की है कि वह भीड़ से बचने के लिए दूसरे रुट का चयन कर सकते हैं। इसके अलावा पुलिस ने आमजन को यह भी निर्देश दिया है, कि वह नो पार्किंग वाली जगह पर वाहनों खड़ा न करें, अगर कोई ऐसा करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

 

पार्किंग के लिए व्यवस्था

प्रशासन द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने वाले अधिकारियों और नेताओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। अधिकारी बेला विस्टा चौक से पुलिस मुख्यालय के पास सेक्टर 6 के पास गाड़ी पार्क कर सकेंगे। दूसरी तरफ विधायक, सांसद और वीआईपी लोगों के लिए पंजाब नेशनल बैंक के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है। समारोह में ड्यूटी में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों के लिए इन्द्रधनुष सेक्टर 5 पंचकूला की पार्किंग में व्यवस्था की गई है।