Fraud in Panipat: पानीपत से युवक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पहले ठगों ने युवक को पैसे कमाने का लालच दिया, इसके बाद ट्रेडिंग कंपनी में निवेश का झांसा देकर युवक से लाखो रुपये ठग लिए। युवक ने घटना के बारे में पुलिस को बताया। पुलिस ने युवक की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।  

निवेश का झांसा देकर लाखों रुपये ठगे

पीड़ित की पहचान पानीपत के थर्मल कॉलोनी के रहने वाले रंजीत शर्मा के रूप में हुई है। रंजीत शर्मा का कहना है कि उसे 28 अगस्त को टेलीग्राम पर संदेश मिला था, इस संदेश में युवक को होटल की वीडियो व फोटो का रिव्यू करने पर पैसे कमाने का लालच दिया गया था। रंजीत शर्मा ने बताया कि आरोपी के कहे अनुसार वह टेलीग्राम पर फोटो और वीडियो रिव्यू करने लगा जिसके बदले उसे पैसे भी मिलने लगे। इसके बाद रंजीत को टेलीग्राम पर ट्रेडिंग प्लेटफार्म वीक्स पर निवेश करने का झांसा दिया गया।

Also Read: पूर्व फौजी से 1.18 करोड़ की ठगी, हैकर्स के चंगुल में फंसा सुनील कुमार, ऑनलाइन कार्य कर मोटी कमाई का दिया लालच

साइबर अपराध थाना में शिकायत दर्ज

ठगों ने रंजित को बताया कि वीक्स सिंगापुर का ट्रेडिंग प्लेटफार्म है। रंजीत को बताया गया कि ट्रेडिंग में निवेश करने से उसे फायदा होगा। इसके बाद ठगों के बताए बैंक खातों में रंजित ने 6.30 लाख रुपये जमा करवा दिए। बाद में रंजित ने जब पैसे निकालने का प्रयास किया तो नहीं निकले। रंजित को पता लगा कि उसे निवेश का लालच देकर ठग लिया गया है। रंजित ने इसकी शिकायत साइबर अपराध थाना पुलिस में की है। 

जींद में भी कंपनी में निवेश करने पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर निवेशकों के साथ एक करोड़ 20 लाख रुपए की ठगी की गई थी। पुलिस ने निवेशकों की शिकायत पर कंपनी के सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़े को अंजाम देने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।