रेवाड़ी: बावल की सत्ते कॉलोनी में जुलाई माह में कुएं से मिली युवक की गली-सड़ी लाश के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। लिव-इन में रहने वाली महिला ने नया प्रेमी मिलने के बाद पुराने को रास्ते से हटाने के लिए हत्या की साजिश रचते हुए उसे अंजाम तक पहुंचाया था। पुलिस ने दोनों को बिहार से गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

लिव इन में मृतक के साथ रहती थी आरोपी

सोनीपत के महसवानपुर निवासी करीब 25 वर्षीय साहिल बावल में श्रमिक था। वह करीब तीन साल से बिहार के छपरा जिले की रहने वाली महिला कंचन के साथ लिव-इन में सत्ते कॉलोनी में रह रहा था। जुलाई माह के पहले सप्ताह में साहिल के परिजनों का उससे संपर्क बंद हो गया। उसके पिता राजेश ने बावल आकर पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सत्ते कॉलोनी में एक कुएं से गला-सड़ा शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। साहिल के परिजनों ने दावा किया कि यह शव साहिल का ही है, परंतु पुलिस शव की शिनाख्त को लेकर डीएनए रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी।

कंचन ने की थी हत्या

साहिल के परिजनों ने आरोप लगाया कि कंचन के साथ साहिल तीन साल से रह रहा था। वह उसे प्रताड़ित करने लगी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि कंचन ने ही बिहार निवासी मंगल पांडे के साथ मिलकर उसके बेटे को मौत के घाट उतारा है। कंचन साहिल के लापता होने के साथ ही बिहार चली गई थी। मंगल पांडे भी उसके साथ बिहार गया था। फोन पर संपर्क करने पर कंचन ने साहिल के परिजनों को बताया था कि वह जल्द घर पहुंच जाएगा। पुलिस रिपोर्ट दर्ज मत करवाना।

सीसीटीवी फुटेज में नजर आया संदिग्ध

साहिल के परिजनों ने कंचन के कमरे के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज अपने स्तर पर हासिल की, तो एक युवक देर रात बोरे में कुछ लेकर जाता हुआ दिखाई दिया। इससे पहले कमरे के बाहर सो रहे साहिल को कंचन अंदर ले जाते हुए दिखाई दे रही थी। परिजनों को कमरे से खून के निशान भी मिले थे। इसी के आधार पर पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया था।

दूसरे प्रेमी से संबंध नहीं थे मंजूर

पुलिस के अनुसार साहिल 3 साल से कंचन के साथ रह रहा था। अप्रैल माह में मंगल पांडे भी वहां आकर उनके साथ रहने लगा था। साहिल को संदेह हो गया था कि मंगल पांडे कंचन के साथ संबंध बनाने लगा है। वह इसका विरोध करने लगा। इसके बाद कंचन ने मंगल पांडे को साहिल को रास्ते से हटाने के लिए तैयार किया। शराब के नशे में उसके गले में चाकू घोंपने के बाद शव को कुएं में डाल दिया गया। पुलिस अभी दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।