Rain in Haryana: हरियाणा में लगातार भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। रेवाड़ी में सुबह लगातार तीन घंटे मूसलाधार बारिश हुई भारी बारिश के वजह से शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन गई, जिसके चलते सर्कुलर रोड और नाई वाले चौक पर घंटो कर जाम लगा रहा।  पानी निकासी नहीं होने के चलते गलियों और सड़कों पर दो से तीन फीट तक पानी तक भर गया। जलभराव के कारण पैदल चल रहे लोगों परेशानी झेलनी पड़ी।

रेवाड़ी में कई जगहों पर हुआ जलभराव

रेवाड़ी में आज मंगलवार सुबह से ही लगातार जमकर बारिश हुई,  जिसके चलते शहर के नई सब्जी मंडी, काठमंडी,  कालका रोड, सर्कुलर रोड, गोकल बाजार, रेलवे रोड, नई आबादी, कोनसीवास रोड नसिया जी रोड और निचले इलाकों में जलभराव हो गया। जलभराव होने से कॉलोनी में लोगों के घरों तक में पानी  घुस गया। वहीं, बारिश के बाद स्कूल जा रहे बच्चों को जलभराव से होकर गुजरना पड़ा।

जलभराव के कारण टला बड़ा हादसा

शहर में बारिश से नागरिक अस्पताल में भी जलभराव हो गया। मूसलाधार बारिश के चलते अंडरपास में पानी भर गया और वहां पर एक स्कूल बस फंस गई। स्थानीय लोगों ने बस से बच्चों से सुरक्षित बाहर निकाला। जिसके चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक हर बार प्रशासन की तरफ से पानी निकासी के कई दावे किए जाते हैं, लेकिन थोड़ी सी ही बारिश में पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात बन जाते हैं।

Also Read: कैथल में आचार संहिता का उल्लंघन, सरेआम कई जगहों पर लगे बैनर, चुनाव आयोग के आदेश का भी कोई असर नहीं 

हिसार की सड़कों पर भी जलभराव

वहीं, आज हिसार में भी लगातार मूसलाधार बारिश हुई। जिसके चलते हिसार में गई जगहों पर जलभराव हुआ। मौसम विभाग के अनुसार मानसून में हिसार में औसत 213.6 एमएम बारिश होती है, जबकि अभी तक 149.6 एमएम दर्ज की गई है। फिलहाल, हिसार में तीस प्रतिशत बारिश कम हुई ह। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस साल प्रशासन की ओर से बरसाती नालों की सफाई नहीं की गई है,  जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।