Meham Assembly Seat: हरियाणा में विधानसभा चुनाव में महम सीट से पूर्व एमएलए बलराज कुंडू ने अपनी हार के बाद लड़कियों के लिए दी जाने वाली मुफ्त बस सेवा बंद कर दी है। हरियाणा जनसेवक पार्टी के नेता बलराज कुंडू ने कहा कि कहा कि अब नए एमएलए लड़कियों को ये सुविधाएं दें। बता दें की बलराज कुंडू ने अपनी हार के बाद समर्थकों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में समर्थकों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि हमने मुफ्त बस सेवा दी, इसके बावजूद भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

वहीं, बलराज कुंडू ने कहा कि समर्थकों का गुस्सा था कि लड़कियों को स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी ले जाने वाली फ्री बस सेवा बंद की जाए। लोगों ने उनकी समाज सेवा का उन्हें गलत परिणाम दिया है,  इसलिए सभी 18 बस सवा बंद कर दी गई हैं।

नई सरकार को दिया जाए मौका- बलराज कुंडू

दरअसल, बलराज कुंडू महम विधानसभा क्षेत्र के गांवों से महम और रोहतक के स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों तक लड़कियों को लाने और ले जाने वाली 18 बसें बंद कर गई दी है। अपनी हार के बाद बलराज कुंडू ने कहा कि उनका मन बहुत दुखी है। उन्होंने समाज सेवा को राजनीति के लिए नहीं चुना था, लेकिन पार्टी समर्थकों का कहना है कि कुछ साल नए विधायक को बेटियों के लिए बसें चलाने का मौका दिया जाना चाहिए।

Also Read: हरियाणा देश का 5वां ऐसा राज्य बना, जहां भाजपा ने विधानसभा चुनाव में लगाई जीत की हैट्रिक

साल 2017 से शुरू हुई थी सेवा

बता दें कि बलराज कुंडू ने 2017-18 में लड़कियों के लिए फ्री बस सेवा शुरू की थी। इस सेवा के शुरूआत में 8 बसें चलाई थी और बाद में इन बसों की संख्या बढ़ाकर 18 कर दी गई थी।  इन बसों से लगभग 40 से 42 गांवों की लड़कियां स्कूल-कॉलेज और यूनिर्सिटी में आती-जाती थी। इस सुविधा के चलते परिवार पर कोई आर्थिक बोझ भी नहीं पड़ता था। इसके साथ ही लड़कियां सुरक्षित स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए पहुंच पाती थी।