Rewari News: रेवाड़ी में आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए धारूहेड़ा कस्बे से सोहना तक सड़क निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। करीब 30 किलोमीटर लंबे धारूहेड़ा-तावडू-सोहना मार्ग को फोरलेन बनाया जाएगा। इस योजना के लिए लोक निर्माण विभाग ने कंसल्टेंट भी नियुक्त कर दिया है। पहले इस योजना के लिए रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद नवंबर महीने में सड़क को बनाने का काम शुरु कर दिया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि धारूहेड़ा-तावडू-सोहना रास्ते से होते हुए 50 हजार वाहन गुजरते हैं, जिसकी वजह से यातायात की समस्या रहती है। जाम की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोक निर्माण विभाग का दावा है कि फोरलेन बन जाने के बाद वाहन चालकों का सफर आसान हो जाएगा और वाहनों की आवाजाही भी सुगम हो जाएगी। 

इससे रेवाड़ी के अलावा फरीदाबाद, नारनौल व राजस्थान जाने वाले लोगों का सफर भी आसान हो जाएगी। धारूहेड़ा-तावडू-सोहना रास्ते पर छोटी- छोटी फैक्ट्रियां हैं, यह सड़क औद्योगिक क्षेत्रों को एक-दूसरे से जोड़ती हैं, जिसके कारण ज्यादातर वाहन इस मार्ग से होकर गुजरते हैं, ट्रेफिक की समस्या हो जाती है। 

जलभराव की समस्या से मिलेगा छुटकारा

बारिश के मौसम में इस मार्ग पर जलभराव की समस्या भी देखने को मिली है, जिसकी वजह लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क बन जाने के बाद लोगों को जलभराव की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा। 

Also Read: हिसार में कई परियोजनाओं पर लगी रोक, हांसी को जिला बनाने का सपना अधूरा

अतिक्रमण के खिलाफ होगी कार्रवाई- चरणदीप राणा

PDW के एक्जिक्यूटिव इंजीनियर चरणदीप राणा का कहना है कि मार्ग पर अतिक्रमण की समस्या भी है। जिन लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है, पीडब्ल्यूडी और अन्य विभाग मिलकर अतिक्रमण को हटवाएंगे और जमीन को खाली कराएंगे। इसके बाद यहां फोरलेन बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।